दिल्ली

delhi

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को फिर से मारने की हुई साजिश, रैली के पास विस्फोट से भरी कार मिली - US Presidential Election

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 18, 2024, 9:47 PM IST

US Presidential Election, अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक बार फिर से मारने का साजिश रची गई. लांन्ग आईलैंड में रैली स्थल के पास ही विस्फोटक से भरी कार को बरामद किया गया है.

Former US President Donald Trump
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (ANI)

वाशिंगटन : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनाव प्रचार अभियान के दौरान एक बार फिर से मारने की कोशिश की गई है. डोनाल्ड ट्रंप की 18 सितंबर को लॉन्ग आईलैंड में रैली स्थल के समीप से गोला-बारूद से भरी एक कार को बरामद किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने डोनाल्ड ट्रंप की रैली के पास कथित रूप से एक कार बरामद की है, जिसमें गोला-बारूद भरा था.

बता दें कि इससे पहले ट्रंप की हत्या की फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में 15 सितंबर को कोशिश की गई. उस दौरान ट्रंप अपने गोल्फ क्लब में खेल रहे थे. हालांकि सीक्रेट सर्विस के अफसरों ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया था और मामले में संदिग्ध को हिरासत में लिया था. वहीं ट्रंप ने अपने समर्थकों को भेजे एक संदेश में कहा था कि मेरे आस-पास गोलीबारी की आवाजें आ रही थीं, लेकिन इससे पहले कि अफवाहें नियंत्रण से बाहर हो जाएं, मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं सुरक्षित और ठीक हूं. उन्होंने लिखा था कि मुझे कोई चीज नहीं रोक सकती.

ट्रंप की हत्या की दो बार हो चुकी है कोशिश
वहीं इस घटना से नौ सप्ताह पहले भी एक बंदूकधारी ने पेंसिल्वेनिया में 13 जुलाई को एक चुनावी रैली के दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर गोली चलाई गई थी. हालांकि इस दौरान एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूते हुए निकल गई थी.

ये भी पढ़ें-ट्रंप की दूसरी बार हत्या की कोशिश, गोलीबारी में सुरक्षित बचे पूर्व राष्ट्रपति, बोले- झुकूंगा नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details