दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के आवास पर ड्रोन से हमला

सऊदी अरब के अल हदथ चैनल ने शनिवार को बताया कि ड्रोन ने कैसरिया के समृद्ध समुदाय में बेंजामिन नेतन्याहू के घर को निशाना बनाया.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

DRONE ATTACK NETANYAHU
बेंजामिन नेतन्याहू की फाइल फोटो. (AP)

तेहरान: अरब मीडिया ने बताया कि शनिवार सुबह नेतन्याहू के आवास पर ड्रोन से हमला हुआ. एक कतरी मीडिया आउटलेट ने बताया कि हिजबुल्लाह ने कैसरिया क्षेत्र की ओर जो ड्रोन लॉन्च किया था, वह नेतन्याहू के आवास पर हमला कर दिया. इजरायली सेना ने पुष्टि की है कि ड्रोन ने कैसरिया में एक इमारत पर हमला किया.

इजरायली मीडिया ने घटना स्थल का कोई फुटेज प्रकाशित नहीं किया है. इससे पहले शनिवार की सुबह, जायोनी सूत्रों ने इजरायली शासन के प्रमुख बेंजामिन नेतन्याहू के आवास के पास एक ड्रोन के विस्फोट की सूचना दी. प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि इस घटना के बाद कई लोग घायल हो गए. रिपोर्टों से पता चलता है कि ड्रोन नेतन्याहू के आवास के पास एक इमारत पर हमला किया. अभी तक कोई और विवरण जारी नहीं किया गया है.

एक दिन पहले इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने हमास नेता याह्या सिनवार के मारे जाने की पुष्टि की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कैसरिया क्षेत्र में कुछ धमाके हुए हैं. इसके पहले आसमान में लेबनान की ओर से कुछ ड्रोन को देखे गये थे. मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात की पुष्टि की है कि इजराइली आयरन डोम इन ड्रोन्स को इंटरसेप्ट करने में नाकाम रहे. एक अन्य वीडियो में एक ड्रोन को इजराइली सेना के हेलीकॉप्टर के बगल से निकलते हुए देखा गया.

इजराइली मीडिया ने सेना के हवाले से लिखा कि आयरन डोम तीन में से दो ड्रोन को ही इटंरसेप्ट करने में कामयाब रहे. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ड्रोन लेबनान से लगभग 70 किलोमीटर की दूरी पर उड़ा और सीधे कैसरिया में एक इमारत से टकराया. यह विस्फोट बहुत ही बड़ा थे. विस्फोट के बाद उसके छर्रे बगल वाली इमारत तक भी पहुंच गये.

ईरान के खामेनेई ने कहा कि सिनवार की मौत के बाद भी हमास जीवित रहेगा: ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने शनिवार को कहा कि गाजा में इजरायली सैन्य अभियान में अपने नेता याह्या सिनवार की मौत के बावजूद हमास जीवित है और जीवित रहेगा. खामेनेई ने कहा कि इजराइल के खिलाफ प्रतिरोध मोर्चे के लिए उनकी क्षति निश्चित रूप से दर्दनाक है. सिनवार की शहादत के साथ यह बिल्कुल भी समाप्त नहीं होगा. उन्होंने एक बयान में कहा कि फिलिस्तीनी इस्लामवादी आंदोलन 'हमास जीवित है और जीवित रहेगा'.

बुधवार को उनकी हत्या के बाद से सिनवार पर अपनी पहली टिप्पणी में खामेनेई ने कहा कि सिनवार प्रतिरोध और संघर्ष का एक चमकता हुआ चेहरा था. जिसे 7 अक्टूबर, 2023 को इजरायल पर हुए हमलों का मास्टरमाइंड माना जाता है, जिसने गाजा युद्ध को जन्म दिया.

ये भी पढ़ें

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details