दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / entertainment

WATCH: 'मेरे पास शब्द नहीं है'- दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड मिलने पर भावुक हुए मिथुन चक्रवर्ती, जानें क्या बोले - Mithun Chakraborty

Mithun Chakraborty: बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को हाल ही में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड देने की घोषणा की गई. इस पर अब एक्टर का रिएक्शन दिया है. आइए जानते हैं क्या कहना है मिथुन चक्रवर्ती का.

Mithun Chakraborty
मिथुन चक्रवर्ती (ANI)

मुंबई:बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को सिनेमा जगत के प्रतिष्ठित अवॉर्ड दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित करने की घोषणा की गई है. मिथुन को 8 अक्टूबर को इस पुरुस्कार से सम्मानित किया जाएगा. अब हाल ही में एक्टर का इस पर रिएक्शन आया है उन्होंने कहा कि मैं कभी सोचा भी नहीं था कि इतना बड़े सम्मान से मुझे सम्मानित किया जाएगा. आइए जानते हैं क्या कहना है मिथुन चक्रवर्ती का.

मिथुन चक्रवर्ती ने दिया ये रिएक्शन

जब दिग्गज एक्टर मिथुन चक्रवर्ती से पूछा गया- सर आपको दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा जा रहा है इस पर आप कैसा महसूस कर रहे हैं. इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा- सर मेरे पास शब्द नहीं है, ना मैं हंस सकता हूं ना मैं रो सकता है. मैं कोलकाता के एक छोटे से इलाके से आता हूं. मैंने कभी नहीं सोचा थी कि मुझे इतने बड़े अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. बस इतना कह सकता हूं कि इस सम्मान को मैं अपनी फैमिली और मेरे सभी फैंस को डेडिकेट करने जा रहा हूं.

इस दिन दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजे जाएंगे मिथुन

दिग्गज एक्टर मिथुन चक्रर्ती को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित करने की घोषणा सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स हैंडल पर की. उन्होंने एक्स पर लिखा- मिथुन दा का सिनेमा में शानदार योगदान रहा है, जिन्होंने पीढ़ियों को प्रेरित किया है, मुझे यह अनाउंस करते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि मिथुन दा को सिनेमा में उनके शानदार योगदान के लिए दादा साहेब फाल्के अवार्ड के लिए चुना गया है. बता दें, एक्टर को आगामी 8 अक्टूबर को इस अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा.

आपको बता दें कि मिथुन ने साल 1976 में फिल्म मृगया से सिनेमा में कदम रखा था पहली ही फिल्म के लिए मिथुन को बेस्ट एक्टर के नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया. बता दें मिथुन ने अपने करियर में अब तक 250 से ज्यादा फिल्में की हैं. वहीं साल 1989 में लगातार 19 फिल्में की थी उनका यह रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है. मिथुन राजनेता भी हैं और उनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details