दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

हमलावरों का इरादा दबंग एक्टर सलमान को डराना था, मारना नहीं: मुंबई क्राइम ब्रांच - Salman Khan Firing Case

Miscreants intended to scare Salman Khan: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने बड़ा खुलासा किया है. हमलावर दबंग एक्टर को डराना चाहते थे. उनका इरादा सलमान की जान लेना नहीं था.

By ANI

Published : Apr 18, 2024, 7:48 AM IST

Firing outside Salman Khans house Miscreants intended to scare not kill (photo IANS)
हमलावरों का इरादा दबंग एक्टर सलमान को डराना था(फोटो आईएएनएस)

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर गोलीबारी की घटना के मामले में बड़ा खुसाला हुआ है. मुंबई अपराध शाखा के अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि गोलीबारी की घटना में शामिल लोगों का इरादा सिर्फ उन्हें डराना था, उनकी हत्या करना नहीं. आरोपियों ने पनवेल में सलमान खान के फार्महाउस की 'रेकी' की थी. उनका इरादा सिर्फ उसे डराना था, उसकी हत्या करना नहीं. बिहार में दोनों परिवारों के बयान दर्ज किए गए हैं.

मुंबई क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने कहा, 'हरियाणा और अन्य राज्यों से लगभग 7 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इस संबंध में पूछताछ जारी है.' 'इस बीच सूत्रों ने पुष्टि की है कि मुंबई क्राइम ब्रांच एक्टर के बांद्रा स्थित आवास के बाहर गोलीबारी के मामले में गवाह के रूप में सलमान खान का बयान दर्ज करेगी.

घटना के बाद सलमान खान के घर पर मुंबई पुलिस के अधिकारियों के पहुंचने पर अभिनेता ने कथित तौर पर अपने परिवार की सुरक्षा के बारे में गुस्सा और चिंता व्यक्त की. सूत्रों ने बताया कि उन्होंने मुंबई पुलिस द्वारा मुहैया कराई गई सुरक्षा पर भी सवाल उठाए और कहा कि उनके यहां सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती के बावजूद ऐसी घटना हुई.

इससे पहले मुंबई क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया था कि अपराधियों ने हमले को अंजाम देने से पहले अभिनेता के आवास की टोह ली थी. गोलीबारी से कुछ क्षण पहले हमलावरों ने बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान के आवास से लगभग 100 मीटर की दूरी पर एक मोटरसाइकिल खड़ी की. सलमान के घर के बाहर लोगों की अनुपस्थिति की पुष्टि करने के बाद शूटर मोटरसाइकिल पर परिसर के पास पहुंचे और घटनास्थल से भागने से पहले गोलीबारी की.

एक अन्य घटनाक्रम में मुंबई पुलिस ने फेसबुक पर धमकी भरी भाषा के इस्तेमाल का हवाला देते हुए गोलीबारी की घटना के संबंध में अनमोल बिश्नोई के खिलाफ मामला दर्ज किया. पुलिस ने कहा कि अनमोल बिश्नोई जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का छोटा भाई है. उसने फेसबुक पर गोलीबारी की घटना के बारे में लिखा और धमकी भरी भाषा का इस्तेमाल किया.

इस मामले में दो संदिग्धों को कच्छ पुलिस ने गिरफ्तार किया और जांच के लिए मुंबई अपराध शाखा को सौंप दिया. इसके बाद मुंबई की किला कोर्ट ने मेडिकल जांच के बाद बिहार के विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) के रूप में पहचाने गए दो आरोपियों को 25 अप्रैल तक मुंबई क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेज दिया.

ये भई पढ़ें- सलमान खान के घर फायरिंग कर किस रास्ते से कैसे और कहां-कहां भागे थे दोनों शूटर्स, यहां जानें - Salman Khan Firing Case

ये भई पढ़ें- सलमान खान फायरिंग केस: कोई डर नहीं, सलमान खान रोजाना की तरह काम करेगा- सलीम खान - Salman Khan Firing Case

ये भी पढ़ें- WATCH : मुंबई लाए गए सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपी, 25 अप्रेल तक रहेंगे कस्टडी में - Salman Khan Firing Case

ABOUT THE AUTHOR

...view details