दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

फेमिना मिस इंडिया 2024: ग्रैंड फिनाले में ताज पहनने उतरेंगी 30 राज्यों की सुंदरियां, मिस वर्ल्ड कॉम्पिटिशन में पहुंचेगी विजेता

Femina Miss India 2024: 60वें फेमिना मिस इंडिया का आयोजन 16 अक्टूबर को मुंबई होने जा रहा है. जिसमें 30 राज्यों की सुंदरियां प्रतिस्पर्धा करेंगी.

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

मुंबई:16 अक्टूबर 2024 को मुंबई में 60वां फेमिना मिस इंडिया का आयोजन होगा. जिसमें 30 राज्यों की विनर्स कॉम्पिटिशन के लिए उतरेंगी. टॉप्स और रजनीगंधा पर्ल्स द्वारा सह-संचालित फेमिना मिस इंडिया 2024 की विजेता मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. फेमिना मिस इंडिया खिताब जीतने के बाद विजेता को नेम-फेम के साथ ही भारत की एंटरटेनमेंट और ग्लैमर कैपिटल मुंबई में रहने का मौका भी मिलता है.

30 राज्यों की सुंदरियां होंगी ग्रैंड फिनाले में शामिल

60वें मिस फेमिना 2024 प्रतियोगिता में 30 राज्यों की विजेता ग्रैंड फिनाले में प्रतिस्पर्धा करेंगी. इनमें केंद्र शासित प्रदेशों की सुंदरियां भी शामिल हैं. इनमें से जो भी फेमिना मिस इंडिया 2024 की विनर होगी उसे मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत को रीप्रेजेंट करने का मौका मिलेगा. भारत की सबसे प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रतियोगिता की 60वीं वर्षगांठ मनाने और जश्न मनाने के लिए, मिस इंडिया ऑर्गनाइजेशन ने एक ऑडियो ट्रैक लॉन्च किया है जिसका टाइटल 'राइज ऑफ क्वीन' है जो दुनियाभर के सभी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है.

फेमिना मिस इंडिया 2024 (ANI)

ये भारतीय सुंदरियां रह चुकी हैं मिस वर्ल्ड

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में अभी तक 5 सुंदरियों ने खिताब जीतकर देश का नाम रोशन किया है. इनमें ऐश्वर्या राय (1994), डायना हेडन (1997), युक्ता मुखी (1999), प्रियंका चोपड़ा (2000) और मानुषी छिल्लर (2017) शामिल हैं. अब देश नए खिताब धारक के ताजपोशी का इंतजार कर रहा है, जो हमारे महान राष्ट्र की विरासत को आगे ले जा सके. 16 अक्टूबर, 2024 को होने वाली प्रतियोगिता में सभी 29 राज्यों ( दिल्ली सहित ) का प्रतिनिधित्व करने वाली 30 प्रतियोगी भाग लेंगे. राजस्थान की मौजूदा मिस इंडिया नंदिनी गुप्ता कार्यक्रम के अंत में अपने उत्तराधिकारी को ताज पहनाएंगी. विजेता मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के 73वें संस्करण में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी.

फेमिना मिस इंडिया 2024 (ANI)

अपने ऐतिहासिक 60वें वर्ष का जश्न मनाते हुए, फेमिना मिस इंडिया ग्लैमर और फैशन इंडस्ट्री में आइकन बनाकर और इंटरनेशनल लेवल पर भारतीय टैलेंट को दिखाने का सुनहरा मौका देता है.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details