दिल्ली

delhi

तेलंगाना-आंध्र प्रदेश बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए डिप्टी CM पवन कल्याण ने दिखाई दरियादिली, दान किए 6 करोड़ - Deputy CM Pawan Kalyan

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : Sep 4, 2024, 3:58 PM IST

Updated : Sep 4, 2024, 4:07 PM IST

Deputy CM Pawan Kalyan: आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश राज्यों में बाढ़ की वजह से हुए नुकसान के लिए दुख जताया साथ ही दोनों राज्यों के सीएम फंड में कुल 6 करोड़ रुपये दान किए.

Deputy CM Pawan Kalyan
डिप्टी सीएम पवन कल्याण (ANI)

हैदराबाद:आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री, पंचायत राज मंत्री और जनसेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण ने दोनों तेलुगु राज्यों तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश और बाढ़ से हुई तबाही को देखते हुए बड़ा दान देने का फैसला किया है. उन्होंने तेलंगाना सीएम रिलीफ फंड में 1 करोड़ रुपये और आंध्र प्रदेश सीएम रिलीफ फंड में 1 करोड़ रुपये दान किए. पंचायत राज मंत्री होने के नाते, उन्होंने आंध्र प्रदेश राज्य की 400 पंचायतों को 1-1 लाख रुपये (4 करोड़ रुपये) दान करने का भी फैसला किया.

पवन कल्याण ने किया 6 करोड़ का दान

आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण ने व्यक्तिगत रूप से दोनों तेलुगु राज्यों को 6 करोड़ रुपये की बड़ी राशि दान की, जबकि वे अपने आदर्शों पर कायम रहते हुए आंध्र प्रदेश राज्य में प्रत्येक पंचायत और हर प्रभावित क्षेत्र में राहत गतिविधियों की देखरेख कर रहे हैं. इसी के साथ उन्होने राज्य की 400 पंचायतों को 1-1 लाख रुपये (4 करोड़ रुपये) दान करने का भी फैसला किया. वहीं दोनों राज्यों को 1-1 करोड़ रुपये दान दिया है.

राहत कार्यों की समीक्षा की

पवन ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा अभी तक नहीं किया है, उन्होंने बताया कि पहले बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने की योजना बनाई थी, लेकिन अधिकारियों की सलाह के आधार पर उन्होंने यात्रा स्थगित करने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि वे नहीं चाहते कि उनके दौरे से राहत कार्य बाधित हो. हालांकि, पवन ने आज विजयवाड़ा में आपदा प्रबंधन आयोग के कार्यालय का दौरा करके आंध्र प्रदेश की मौजूदा स्थिति पर नजर रखी. साथ ही उन्होंने गृह मंत्री अनीता और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की और राज्य भर में चल रहे बचाव एवं राहत कार्यों की समीक्षा की.

यह भी पढ़ें:

Last Updated : Sep 4, 2024, 4:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details