दिल्ली

delhi

यामी गौतम के दमदार अंदाज के साथ रिलीज हुआ 'आर्टिकल 370' का टीजर, खुफिया ऑफिसर के रोल में दिखेंगी एक्ट्रेस

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 20, 2024, 10:56 PM IST

Article 370 teaser out: बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम की अपकमिंग फिल्म 'आर्टिकल 370' है जिसका टीजर हाल ही में रिलीज कर दिया गया है. टीजर में यामी को दमदार इंटेलिजेंस ऑफिसर के रोल में देखा जा सकता है.

yami gautam
यामी गौतम

मुंबई:बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम की अपकमिंग फिल्म 'आर्टिकल 370' का टीजर कर दिया गया है. यह फिल्म जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने के ताने-बाने पर बनी है. फिल्म को उरी के निर्माता आदित्य धर ने बनाया है, इसमें यामी गौतम जम्मू-कश्मीर पर हावी आतंकवाद को समझने की कोशिश कर रही हैं. यह फिल्म 23 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है. इसके निर्देशक आदित्य सुहास जांभले हैं.

टीजर में यामी निडर अवतार में कहती नजर आ रही हैं कि कश्मीर में आतंकवाद आजादी की मांग करने वाले लोगों ने पैदा नहीं किया है, बल्कि यह भ्रष्ट राजनेताओं द्वारा बनाया और चलाया गया एक धंधा है. उनका यह भी दावा है कि जब तक जम्मू-कश्मीर को दिया गया विशेष दर्जा वापस नहीं लिया जाता तब तक अपराधियों को पकड़ा नहीं जा सकता. बदलापुर, उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक, बाला, ए थर्सडे और चोर निकल के भागा जैसी फिल्मों के लिए मशहूर यामी इस फिल्म में एक खुफिया एजेंट की भूमिका निभाएंगी.

टीजर के आखिरी में, हम देखते हैं कि यामी खून से लथपथ चेहरे के साथ किसी पर बंदूक तान रही हैं. जैसे ही स्क्रीन खाली होती है, हमें एक वॉयसओवर दिखाई देता है जिसमें घोषणा की जाती है कि अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया जाएगा. इसके बाद जम्मू और कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को हटा दिया गया और इसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया. केंद्र सरकार ने 5 अगस्त, 2019 को पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द कर दिया था और इसे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था.

आर्टिकल 370 का को ज्योति देशपांडे, आदित्य धर और लोकेश धर ने बनाया है. आदित्य, जो यामी के पति हैं, ने उन्हें 2019 की एक्शन ब्लॉकबस्टर उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक में निर्देशित किया था. और दोनों 2021 में शादी के बंधन में बंधे.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details