दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया ने देशवासियों संग गाया 'वंदे मातरम', कंपोजर ए आर रहमान का गर्व से चौड़ा हुआ सीना - AR Rahman

AR Rahman Team India Vande Mataram : टीम इंडिया ने जब वानखेड़े स्टेडियम में ए आर रहमान का कंपोज सॉन्ग मां तुझे सलाम गाया तो उनका सीना गर्व से चौड़ा हो गया और अब कंपोजर व गाने के डायरेक्टर ने इस पर क्या कहा है यहां जानिए.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 5, 2024, 10:56 AM IST

AR Rahman
'वंदे मातरम' (IMAGE- IANS)

मुंबई :ऑस्कर विनिंग म्यूजिक कंपोजर एआर रहमान ने टी 20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया की जीत पर अपनी खुशी जाहिर की है. एआर रहमान ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया की जीत के विशाल जश्न का एक नजारा भी शेयर किया है. दरअसल, बीती 4 जुलाई को वानखेडे़ स्टेडियम में फैंस ने विजेता टीम इंडिया के ए आर रहमान का कंपोज देशभक्ति सॉन्ग मां तुझे सलाम..वंदे मातरम गाया था. स्टेडियम में हमारे विजेता क्रिकेटर्स और दर्शकों के बीच इस देशभक्ति गाने की जुगलबंदी पूरे देश के गर्व से रोंगटे खडे़ कर रही है. अब इस पर एआर रहमान ने अपना रिएक्शन दिया है.

खुशी से झूमे एआर रहमान

कंपोजर ने अपने एक्स हैंडल और इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस खूबसूरत और यादगार लम्हें का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर कर ए आर रहमान ने लिखा है, वंदे मातरम'.

वहीं, गाने के डायरेक्टर भारत बाला ने मां तुझे सलाम में रहमान के साथ काम किया था. उन्होंने भी इस वीडियो को शेयर कर अपना रिएक्शन दिया है. उन्होंने लिखा है, 27 साल पहले बनाई इस धुन पर अपने देश का जश्न देख आंखे भर आई है, वंदे मातरम...मां तुझे सलाम'.

बता दें, सॉन्ग 'मां तुझे सलाम' भारत की आजादी के 50 साल पूर होने पर बनाया गया था. साल 2022 में इस गाने को 25 साल हुए थे. ए.आर रहमान ने इस गाने को देश की पीढ़ियों को समर्पित किया था. इस गाने को खुद ए आर रहमान ने अपनी कोरस टीम के साथ गाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details