दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

₹3,112 करोड़ की ब्लॉक डील के बाद जोमैटो के शेयरों की कीमत 4 फीसदी से अधिक गिरा

Zomato Share- कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन जोमैटो के शेयर 4.67 फीसदी के गिरावट के साथ 158.10 रुपये पर कारोबार कर रहे है. 3,112 करोड़ रुपये की ब्लॉक डील में 2.1 फीसदी हिस्सेदारी बदलने के बाद जोमैटो के शेयरक गिर गए. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 6, 2024, 10:32 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई:कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन जोमैटो के शेयरों में गिरावट दर्ज की जा रही है. शुरुआती कारोबार के दौरान जोमैटो के शेयरों में 3.89 फीसदी की गिरावट के साथ 159.40 रुपये पर कारोबार कर रहे है. फूड एग्रीगेटर में लगभग 19 करोड़ शेयर, 2.1 फीसदी हिस्सेदारी के साथ, 3,112 करोड़ रुपये के ब्लॉक डील में बदल गए. शेयर 160 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर खरीदे गए, जो पिछले बंद से 3.5 फीसदी की छूट है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन के एंट ग्रुप की शाखा एंटफिन सिंगापुर होल्डिंग्स पीटीई भोजन और किराना डिलीवरी प्लेटफॉर्म में 2 फीसदी तक हिस्सेदारी बेचना चाह रही है. रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्लॉक डील के लिए न्यूनतम कीमत 159.4 रुपये प्रति शेयर होने की संभावना है, जिससे कुल लेनदेन मूल्य 2,800 करोड़ रुपये के करीब पहुंच जाएगा.

कंपनी के लेटेस्ट शेयरहोल्डिंग डेटा से पता चलता है कि एनटीफिन सिंगापुर होल्डिंग्स पीटीई के पास ज़ोमैटो में 6.42 फीसदी हिस्सेदारी थी. हिस्सेदारी बिक्री के बाद जोमैटो में एंटफिन की हिस्सेदारी 4.32 फीसदी हो जाएगी.

ब्लॉक डील ऐसे समय में हुई है जब फूड-डिलीवरी प्लेटफॉर्म के लिए धारणा मजबूत हो रही है.

कंपनी की प्रॉफिबिलिटी में सुधार और मजबूत विकास परिदृश्य के कारण स्टॉक 4 मार्च को रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया था.

पिछले तीन महीनों में, शेयर में 42 फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी हुई है, जिससे जोमैटो 1.46 लाख करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के साथ सबसे मूल्यवान नए युग का तकनीकी स्टॉक बन गया है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details