दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

शेयर बाजार में बीयर ने मचाई तबाही, सेंसेक्स 506 अंक टूटा, निफ्टी 24,221 पर

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली.

Stock Market
प्रतीकात्मक फोटो (Getty Image)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

मुंबई:कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ रेड जोन में बंद हुआ. बीएसई पर सेंसेक्स 506 अंकों की गिरावट के साथ 79,558.24 पर क्लोज हुआ. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.73 फीसदी की गिरावट के साथ 24,221.00 पर बंद हुआ.

आज के कारोबार के दौरान आईटीसी, सन फार्मा, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, एचयूएल और एक्सिस बैंक के शेयर टॉप गेनर के लिस्ट में शामिल रहे. जबकि इंडसइंड बैंक, एमएंडएम, अडाणी एंटरप्राइजेज, श्रीराम फाइनेंस और एनटीपीसी के शेयर टॉप लूजर के लिस्ट में शामिल रहे.

  • बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में 2-2 फीसदी की गिरावट आई.
  • सेक्टरों में एफएमसीजी इंडेक्स में 1 फीसदी की तेजी आई, जबकि ऑटो, मेटल, ऑयल एंड गैस, पावर, मीडिया में 2-2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.

निवेशकों को भारी नुकसान
शुक्रवार को भारतीय बेंचमार्क इक्विटी सूचकांकों में भारी गिरावट आई, सेंसेक्स में 900 से अधिक अंकों की गिरावट आई और निफ्टी 24,100 अंक से नीचे चला गया, जबकि दूसरी तिमाही की आय में सुस्ती और लगातार विदेशी निकासी के बीच गिरावट आई. निजी लेंडर इंडसइंड बैंक और बिजली कंपनी एनटीपीसी के निराशाजनक दूसरी तिमाही के नतीजों के कारण यह गिरावट आई. बीएसई पर सूचीबद्ध सभी कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 9.8 लाख करोड़ रुपये घटकर 435.1 लाख करोड़ रुपये रह गया.

ओपनिंग का बाजार
कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार हरे निशान पर खुला. बीएसई पर सेंसेक्स 64 अंकों की उछाल के साथ 80,152.54 पर ओपन हुआ. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.02 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 24,405.40 पर खुला.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details