दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव, सेंसेक्स 73 अंक लुढ़का, निफ्टी 24,781 पर हुआ बंद

भारतीय शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के पहले दिन रेड जोन में बंद हुआ.

Stock Market
शेयर बाजार (Getty Image)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 9 hours ago

मुंबई:कारोबारी सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार उतार-चढ़ाव के साथ फ्लैट पर बंद हुआ. बीएसई पर सेंसेक्स 73 अंकों की गिरावट के साथ 81,151.27 पर क्लोज हुआ. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.29 फीसदी की गिरावट के साथ 24,781.10 पर बंद हुआ.

आज के कारोबार के दौरान सेंसेक्स पर एचडीएफसी बैंक, एशियन पेंट्स, मारुति सुजुकी, एमएंडएम, रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर टॉप गेनर के लिस्ट में शामिल रहे. जबकि कोटक महिंद्रा बैंक, इंडसइंड बैंक, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर टॉप लूजर के लिस्ट में शामिल रहे.

वहीं, निफ्टी पर एचडीएफसी बैंक, बजाज ऑटो, एशियन पेंट्स, एमएंडएम और आयशर मोटर्स के शेयर टॉप गेनर के लिस्ट में शामिल रहे. जबकि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, कोटक महिंद्रा बैंक, बीपीसीएल, इंडसइंड बैंक और बजाज फिनसर्व के शेयर टॉप लूजर के लिस्ट में शामिल रहे.

  • बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में 1-1 फीसदी की गिरावट आई.
  • ऑटो को छोड़कर, अन्य सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में कारोबार किए, जिसमें FMCG, मेटल, ऑयल एंड गैस, पावर, रियल्टी और मीडिया में 1-2 फीसदी की गिरावट आई.
  • सोमवार को भारतीय रुपया 84.06 प्रति डॉलर पर स्थिर बंद हुआ तथा शुक्रवार को 84.07 पर बंद हुआ.

ओपनिंग का बाजार
कारोबारी सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार ग्रीन जोन में खुला. बीएसई पर सेंसेक्स 350 अंकों की उछाल के साथ 81,574.79 पर ओपन हुआ. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.26 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 24,919.80 पर खुला.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details