दिल्ली

delhi

CISF जवान को थप्पड़ मारने के आरोप में स्पाइसजेट की महिला कर्मचारी गिरफ्तार, लगा यौन उत्पीड़न का आरोप - SpiceJet staff arrest slapping CISF

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 12, 2024, 10:52 AM IST

SpiceJet staffer arrested for slapping CISF- स्पाइसजेट की एक कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. महिला कर्मचारी पर CISF जवान को थप्पड़ मारने के आरोप का लगा है. वहीं, एयरलाइन ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

SpiceJet
स्पाइसजेट (प्रतीकात्मक फोटो) (IANS Photo)

नई दिल्ली:स्पाइसजेट की एक कर्मचारी को गिरफ्तार करने की खबर आई है. जानकारी के मुताबिक महिला कर्मचारी ने सुरक्षा जांच को लेकर हुई बहस के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक अधिकारी को कथित तौर पर थप्पड़ मार दिया था. पुलिस ने बताया कि एयरलाइन ने इसे यौन उत्पीड़न का गंभीर मामला बताया है. सीसीटीवी वीडियो क्लिप में सीआईएसएफ अधिकारी महिला से बात करते हुए दिखाई दे रहा है. अचानक, वह दो कदम उसकी ओर बढ़ती है और फिर उसके चेहरे पर एक थप्पड़ जड़ देती है. इसके बाद एक महिला कांस्टेबल उसे एक तरफ ले जाती है.

पुलिस ने सहायक उपनिरीक्षक गिरिराज प्रसाद की शिकायत के आधार पर अनुराधा रानी के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया है. जबकि एयरलाइन ने स्थानीय पुलिस से संपर्क किया है और कहा है कि वह तत्काल कानूनी कार्रवाई कर रही है. अधिकारियों ने कहा कि महिला को स्थानीय अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

स्पाइसजेट के बयान में कहा गया है कि उनकी कर्मचारी ने अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया और सीआईएसएफ अधिकारी ने उसे अपने घर पर ड्यूटी के बाद आकर मिलने के लिए कहा. पुलिस ने शुरू में कहा कि रानी एक खाद्य पर्यवेक्षक के रूप में काम करती थी. हालांकि, एयरलाइन ने उसे एक महिला सुरक्षा कर्मचारी बताया.

डीसीपी कावेंद्र सिंह ने कहा कि महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसका बयान लिया जा रहा है. महिला ने शिकायत भी दर्ज कराई है. हम तथ्यों की पुष्टि कर रहे हैं जिसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. सीआईएसएफ की शिकायत के अनुसार, रानी जब सुबह करीब 4:40 बजे वाहन गेट से अन्य कर्मचारियों के साथ हवाई अड्डे में प्रवेश कर रही थी, तब बहस हुई. सीआईएसएफ अधिकारियों ने कहा कि एएसआई ने कथित तौर पर उस गेट का उपयोग करने की वैध अनुमति नहीं होने के कारण उसे रोक दिया.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details