दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

सहज सोलर IPO आज से खुला, कमाई का जबरदस्त मौका - Sahaj Solar IPO opens today

Sahaj Solar IPO- सहज सोलर कंपनी का आईपीओ आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है. यह 15 जुलाई को बंद होगा. इश्यू प्राइस 171 रुपये से 180 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 11, 2024, 9:48 AM IST

SAHAJ SOLAR IPO OPENS TODAY
सहज सोलर IPO आज से खुला (Getty Images)

मुंबई:सहज सोलर का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है. बुक-बिल्ट इश्यू का लक्ष्य 2.92 मिलियन नए शेयर जारी करके 52.56 करोड़ रुपये जुटाना है. यह 15 जुलाई को बंद होगा. इश्यू का मूल्य बैंड 171 रुपये से 180 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. कंपनी ने एंकर निवेशकों से 14.83 करोड़ रुपये जुटाए हैं. कंपनी- तीन प्रमुख क्षेत्रों में परिचालन के साथ अक्षय ऊर्जा समाधान की एक लीडिंग प्रोवाइडर- की स्थापना 2010 में हुई थी. यह देश में सोलर वाटर पंपिंग सिस्टम और व्यापक इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (EPC) सेवाएं भी देता है. 30 सितंबर, 2023 तक, कंपनी विभिन्न विभागों में 64 से अधिक पेशेवरों को नियुक्त करती है.

सहज सोलर IPO के बारे में

  1. सहज सोलर IPO लॉट साइज- खुदरा निवेशकों के लिए 44,000 रुपये के निवेश के लिए न्यूनतम 800 शेयरों की आवश्यकता है. उच्च नेट-वर्थ व्यक्तियों (HNI) को कम से कम 1,600 शेयरों के लिए आवेदन करना होगा, जिनकी कुल कीमत 288,000 रुपये होगी.
  2. सहज सोलर IPO के उद्देश्य- IPO से मिले नेट पैसों का यूज कंपनी अपनी कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी.
  3. सहज सोलर आईपीओ आवंटन- सहज सोलर आईपीओ के लिए आवंटन 16 जुलाई तक अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है. आईपीओ को एनएसई एसएमई पर सूचीबद्ध किया जाना है, जिसकी संभावित लिस्टिंग तिथि 19 जुलाई निर्धारित की गई है.
  4. सहज सोलर आईपीओ के प्रमुख प्रबंधक- कुंवरजी फिनस्टॉक प्राइवेट लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर है, केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड रजिस्ट्रार है और आफ्टरट्रेड ब्रोकिंग सहज सोलर आईपीओ के लिए मार्केट मेकर है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details