दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में लगी भीषण आग, कारोबार हुआ ठप - Pakistan Stock Exchange

Pakistan Stock Exchange- कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (PSX) की चौथी मंजिल पर भीषण आग लग गई. इसके बाद ट्रेडिंग को रोक दिया गया. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 8, 2024, 12:40 PM IST

Updated : Jul 8, 2024, 12:49 PM IST

Pakistan Stock Exchange
आग (प्रतीकात्मक फोटो) (Canva)

नई दिल्ली:स्थानीय मीडिया ने बताया कि कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (PSX) की चौथी मंजिल पर भीषण आग लग गई. रिपोर्टों में दावा किया गया है कि आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां काम कर रही हैं, जबकि व्यापारिक गतिविधि में देरी हुई है.

बता दें कि 8 जुलाई को कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में आग लग गई. रिपोर्टों के अनुसार, व्यापारिक गतिविधि को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है. रिपोर्टों ने पुष्टि की कि सभी व्यापारियों को सुरक्षित रूप से निकाल लिया गया है, ताकि कोई हताहत न हो.

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, सिंध रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता हसन खान ने पुष्टि की कि आग में कोई हताहत नहीं हुआ है और आग को ठंडा करने की प्रक्रिया चल रही है. पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत की चौथी मंजिल पर लगी आग, जो शुरू में इमारत के अन्य हिस्सों में फैल गई थी. हालांकि, II चुंदरीगर रोड पर स्थित इमारत में दमकलकर्मियों द्वारा समय पर की गई कार्रवाई ने एक बड़ी आपदा को टाल दिया.

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि फरवरी में कराची मेट्रोपॉलिटन कॉरपोरेशन द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण से पता चला था कि 265 व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में आग सुरक्षा के कोई उपाय नहीं थे और किसी को भी नगर निगम से एनओसी नहीं मिली थी. इस निष्कर्ष को सिंध उच्च न्यायालय में प्रस्तुत किया गया.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Jul 8, 2024, 12:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details