दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

डिजनी-रिलायंस मर्जर के बाद स्पोर्ट ब्रॉडकास्टिंग में होगा अंबानी का दबदबा!

डिजनी-रिलायंस विलय के बाद आईपीएल जैसे सभी खेल केवल हॉटस्टार ऐप पर लाइव स्ट्रीम होंगे.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

IPL 2025 Live Streaming
प्रतीकात्मक फोटो (Getty Image)

नई दिल्ली:भारत में न्यूली मर्जर डिजनी-रिलायंस व्यवसाय द्वारा स्ट्रीम किए जाने वाले सभी लाइव खेल आयोजन, जिनमें लोकप्रिय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट भी शामिल है. केवल डिजनी के हॉटस्टार ऐप पर ही उपलब्ध होंगे. मामले से परिचित तीन सूत्रों ने रॉयटर्स को बताया है.

यह फैसला बिजनेस के पहले बड़े एकीकरण को दिखाता है और संकेत देता है कि अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस, जिसके पास नए उद्यम का अधिकांश हिस्सा है. डिजनी प्लेटफॉर्म को बंद करने की योजना नहीं बना रही है. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि हॉटस्टार का फिर ब्रांडिंग किया जाएगा या नहीं.

डिजनी ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जबकि रिलायंस ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया.

फरवरी में डिज्नी और रिलायंस ने भारत की सबसे बड़ी मनोरंजन कंपनी बनाने के लिए अपनी मीडिया परिसंपत्तियों के 8.5 बिलियन डॉलर के विलय पर सहमति व्यक्त की, जिसमें संयुक्त 120 टीवी चैनल और दो स्ट्रीमिंग ऐप होंगे. लेकिन इस बात का कोई विवरण नहीं दिया कि वे सौदे के बाद कैसे विलय करेंगे या संचालन करेंगे. रिलायंस की जियोसिनेमा के पास आईपीएल क्रिकेट के अधिकार हैं, जो पैसे कमाने वाला और सबसे अधिक स्ट्रीम की जाने वाली कंटेट में से एक है. साथ ही विंटर ओलंपिक और इंडियन सुपर लीग फुटबॉल के भी अधिकार हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details