दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / bharat

सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती फिर चार लोगों ने किया रेप, कॉलेज की लड़की ने सुनाई आपबीती! - Pune Rape Case

Pune Rape Case: पुणे में कॉलेज छात्रा के साथ चार लोगों ने अलग-अलग जगहों पर रेप किया. खबर के मुताबिक, लड़की की आरोपियों से सोशल मीडिया पर दोस्ती हुई थी. यह घटना कॉलेज में चल रहे 'गु़ड टच बैड टच' पहल से सामने आई है.

ETV Bharat
प्रतीकात्मक तस्वीर (ETV Bharat)

पुणे:महाराष्ट्र में बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि, पुणे में महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ हिंसा के मामले से जुड़ी एक और खबर ने हड़कंप मचा दिया है. पुणे में चार लोगों ने कॉलेज की एक छात्रा को अलग-अलग स्थान पर ले जाकर उसके साथ रेप किया. इस मामले में कोरेगांव पार्क पुलिस ने पोक्सो के साथ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है और चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

छात्रा के साथ रेप करने वाले चार आरोपियों में से दो नाबालिग बताए जा रहे हैं. यह घटना कॉलेज में चल रहे 'गु़ड टच बैड टच' पहल से सामने आई. खबर के मुताबिक, सोशल मीडिया के जरिए लड़की की जान पहचान आरोपी युवक से हो गई. जानकारी के मुताबिक, पीड़िता अपने पिता के फोन से सोशल मीडिया का इस्तेमाल करती थी.

इसके बाद युवक पीडि़ता से मिलने कॉलेज पहुंचा और वहां उसके साथ रेप किया. जबकि, दूसरे आरोपी ने उसके घर पर जाकर लड़की से शारीरिक संबंध बनाए. वहीं 2 अन्य आरोपियों ने भी उसे अलग-अलग जगहों पर ले जाकर उसके साथ रेप किया. यह घटना अप्रैल महीने से शुरू हुई.

जांच के दौरान पता चला है कि इस मामले में आरोपी युवक एक-दूसरे को नहीं जानते हैं. रेप कांड पर मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस विधायक रवींद्र धांगेकर ने कहा, "शिक्षा का गढ़ और राज्य की सांस्कृतिक राजधानी कहे जाने वाले पुणे में हुई यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है... मैं हमेशा ऐसी घटनाओं पर ध्यान देता हूं. मैं हर घटना में पीड़िता को न्याय दिलाने की कोशिश करता हूं.

लेकिन, इस व्यवस्था में बैठे तत्व भी इन सभी घटनाओं के लिए जिम्मेदार हैं.. मैं मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और पुणे शहर के पालक मंत्री से अनुरोध करता हूं कि वे इस घटना को गंभीरता से लें. दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वालों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए, ताकि वह ऐसा करने की हिम्मत न कर सके."

ये भी पढ़ें: बदलापुर यौन उत्पीड़न: आरोपी की गोली मारकर हत्या, 10 प्वाइंट में समझें पुलिस वैन में क्या हुआ

ABOUT THE AUTHOR

...view details