उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / bharat

बाबा रामदेव की मुस्लिम धर्मगुरुओं से अपील, खाने-पीने की चीजों में गंदगी मिलाने वालों की करें निंदा

खाने-पीने की चीजों में गंदगी मिलाने का बाबा रामदेव ने किया विरोध, बोले- मुस्लिम धर्मगुरुओं को आगे आना चाहिए

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

BABA RAMDEV STATEMENT
बाबा रामदेव (Photo- ETV Bharat)

हरिद्वार:देश में कई स्थानों से खाने पीने की चीजों में थूक और अन्य गंदगी मिलाने के वीडियो सामने आने पर बवाल मचा है. योग गुरु स्वामी रामदेव ने भी इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि मुस्लिम धर्मगुरुओं को आगे आकर बोलना चाहिए. इस तरह की घटनाओं से इस्लाम का प्रचार नहीं बल्कि इस्लाम के साथ धर्मग्रंथ भी बदनाम होता है.

खाने पीने की चीजों में गंदगी मिलाने के खिलाफ बोलें मुस्लिम धर्मगुरु:बाबा रामदेव ने कहा कि बार बार इस तरह की घटनाएं होने पर आश्चर्य है कि मुस्लिम धर्म गुरु मौन साध लेते हैं. ऐसे विषयों पर प्रखरता के साथ इसका विरोध करना चाहिए. यह सब सभ्य समाज के लिए कलंक के समान है. बता दें कि योग गुरु स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने आज विजयादशमी पर हरिद्वार के कनखल में कन्या पूजन किया और इस दौरान उनके द्वारा यह बयान दिया गया.

बाबा रामदेव की मुस्लिम धर्मगुरुओं से अपील (Video- ETV Bharat)

खाने की चीजों में गंदगी मिलाने के कई वीडियो हुए वायरल:आपको बता दें कि पिछले दिनों उत्तराखंड के मसूरी में थूक चाय कांड काफी चर्चाओं में रहा था. एक व्यक्ति द्वारा कथित रूप से चाय के बर्तन में थूका जा रहा था. इसके बाद से उत्तराखंड में भी यह चर्चा का विषय बन गया. इतना ही नहीं आए दिन अन्य जगहों से भी इस तरह के वीडियो सामने आते रहते हैं, जिस पर आज योग गुरु बाबा रामदेव ने अपनी प्रतिक्रिया दी. योग गुरु ने कहा है कि अब मुस्लिम धर्मगुरुओं को भी आगे आकर इस पर बोलना चाहिए.

गाजियाबाद में जूस में यूरिन मिलाने की हुई थी घटना:गौरतलब है कि पिछले महीने ही यूपी में गाजियाबाद के लोनी में जूस में गंदगी मिलाकर बेचने का मामला सामने आया था. तब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे. गंदगी मिलाने के आरोपित आमिर और उसके बाल अपचारी साथी को गिरफ्तार कर लिया गया था. लोगों में इस मामले को लेकर गुस्सा दिखा था और उन्होंने सख्त कार्रवाई की मांग की थी.
ये भी पढ़ें:

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details