दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मुंबई: वर्ली हिट एंड रन मामले में दो गिरफ्तार, मुख्य आरोपी के पिता को मिली जमानत - Two people arrested

Worli hit-and-run case two accused arrested: मुंबई के वर्ली हिट एंड रन मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उससे पूछताछ कर आगे की जानकारी जुटाने में लगी है. इस मामले में मुख्य आरोपी अभी फरार है. वहीं मुख्य आरोपी मिहिर शाह के पिता को कोर्ट ने जमानत दे दी है. जबकि कार में मौजूद राजेंद्र सिंह बिदावत को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 8, 2024, 6:42 AM IST

Worli hit-and-run case
हिट एंड रन मामले का आरोपी (ETV Bharat Maharashtra Desk)

कार की जांच करती पुलिस (ETV Bharat Maharashtra Desk)

मुंबई: पुलिस ने रविवार को हुए वर्ली हिट एंड रन मामले में कथित संलिप्तता के लिए दो लोगों को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी मिहिर शाह अभी भी फरार है. हालांकि, उसके पिता राजेश शाह को गिरफ्तार कर लिया गया है. राजेश शाह पालघर शिवसेना का उपनेता है. मिहिर शाह को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीम उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. मुंबई पुलिस ने मिहिर शाह के नाम पर लुक आउट सर्कुलर जारी किया है. वहीं राज्य के सीएम शिंदे ने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. वहीं मामले में आरोपी राजेश शाह के पिता मिहिर शाह को सीवरी कोर्ट ने जमानत दे दी है. उन्हें 15,000 रुपये की अस्थायी नकद राशि जमा करने पर जमानत दी गई. इससे पहले सीवरी कोर्ट ने आरोपी राजेश शाह न्यायिक हिरासत में और कार में मौजूद राजेंद्र सिंह बिदावत को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था.

पुलिस के अनुसार इस मामले में आरोपी ड्राइवर राजेंद्र सिंह बिदावत और मुख्य आरोपी राजेश शाह के पिता को गिरफ्तार किया है. यह घटना रविवार को मुंबई के वर्ली इलाके में एक बीएमडब्ल्यू कार द्वारा बाइक को टक्कर मारे जाने के बाद हुई है. इसमें अपने पति के साथ यात्रा कर रही एक महिला की मौत हो गई. इस बीच, वर्ली हिट एंड रन मामले का मुख्य आरोपी मिहिर शाह घटना के बाद से फरार है और पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए कुल छह टीमें बनाई हैं.

पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी मिहिर शाह के पिता राजेश शाह और एक अन्य व्यक्ति राज ऋषि राजेंद्र सिंह विदावत को गिरफ्तार किया है. दोनों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि दोनों आरोपियों को पुलिस का सहयोग न करने व अन्य धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है और उन्हें सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा.

मृतक महिला की पहचान वर्ली कोलीवाड़ा निवासी कावेरी नखवा (45) के रूप में हुई है. इस बीच, मृतका के पति को चोटें आईं हैं और उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है. इससे पहले रविवार को वर्ली पुलिस ने कहा था कि उन्होंने बांद्रा क्षेत्र से कार जब्त की है. पुलिस ने कहा, 'वर्ली पुलिस ने मुंबई के बांद्रा इलाके से बीएमडब्ल्यू कार बरामद की और उसे जब्त कर लिया.

इस बीच मुंबई पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एक बीएमडब्ल्यू कार ने बाइक सवार दो लोगों को कुचल दिया. इस घटना में महिला की मौत हो गई और दूसरा व्यक्ति घायल हो गया. यह घटना सुबह 5:30 बजे हुई जब बाइक सवार दंपत्ति वर्ली के अटरिया मॉल के सामने से गुजर रहे थे. पुलिस ने इस बात पर जोर दिया कि लग्जरी कार महाराष्ट्र के पालघर स्थित एक राजनीतिक दल के नेता की थी. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना के वक्त शाह का बेटा मिहिर कार चला रहा था.

पुलिस ने कहा कि लग्जरी कार पालघर स्थित एक राजनीतिक दल के नेता की है और उसका बेटा चालक के साथ कार में बैठा था. इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को आश्वासन दिया कि हिट-एंड-रन मामले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सीएम शिंदे ने मीडिया से बात करते हुए कहा,'मुंबई में जो हिट एंड रन का मामला हुआ है. वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. मैंने पुलिस से बात की है. जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. हम सभी के साथ समान व्यवहार करते हैं. जो भी होगा, वह कानूनी होगा.'

इसके अलावा, आदित्य ठाकरे ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर हिट-एंड-रन मामले के बारे में पोस्ट किया. उन्होंने कहा, 'वर्ली पुलिस स्टेशन का दौरा किया और वर्ली में आज हुए हिट-एंड-रन मामले की जांच कर रहे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की. उन्होंने आगे कहा, 'मैं हिट-एंड-रन के आरोपी शाह के राजनीतिक झुकाव में नहीं जाऊंगा, लेकिन मुझे उम्मीद है कि पुलिस आरोपी को पकड़ने और उसे न्याय के कटघरे में लाने के लिए तेजी से काम करेगी. उम्मीद है कि शासन द्वारा कोई राजनीतिक शरण नहीं दी जाएगी. ठाकरे ने यह भी कहा कि एमएलसी सुनील शिंदे और उन्होंने पीड़िता के पति नकवा से मुलाकात की. हमने उनसे वादा किया कि हम आरोपी को न्याय के कटघरे में लाने के लिए सब कुछ करेंगे.

ये भी पढ़ें- मुंबई: वर्ली हिट एंड रन मामला, लग्जरी कार की टक्कर से महिला की मौत, मुख्य आरोपी के पिता समेत दो गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details