झारखंड

jharkhand

झारखंड बीजेपी का सीएम चेहरा कौन, क्या अर्जुन चलाएंगे तीर या बाबूलाल बनेंगे बाबू, पढ़िए रिपोर्ट - Suspense Over CM Face In BJP

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 22, 2024, 5:28 PM IST

CM face of BJP in Jharkhand. झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी का सीएम चेहरा कौन होगा इसे लेकर अब तक सस्पेंस बरकरार है. हालांकि सीएम के रेस में बाबूलाल और अर्जुन मुंडा का चर्चाओं में नाम आगे चल रहा है.

CM Face Of BJP In Jharkhand
अर्जुन मुंडा और बाबूलाल मरांडी. (कोलाज इमेज-ईटीवी भारत)

रांची:झारखंड में बीजेपी का सीएम चेहरा कौन होगा इसे लेकर पार्टी के अंदर चर्चाओं का दौर जारी है. 20 जुलाई को पार्टी की विस्तृत कार्यसमिति की बैठक के दौरान जिस तरह से पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को तरजीह दी गई, उसके बाद से स्पष्ट संकेत मिलने लगे हैं कि पार्टी के लिए सीएम चेहरा या तो अर्जुन मुंडा होंगे या बाबूलाल मरांडी. केंद्रीय नेतृत्व भी दोनों नेताओं के बीच समन्वय बनाकर चुनाव मैदान में उतरना चाहती है. इसका संकेत विस्तृत कार्यसमिति की बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री और पूर्व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अगल-बगल बैठे इन नेताओं से मिल चुका है.

जानकारी देते भाजपा नेता अमित सिंह. (वीडियो-ईटीवी भारत)

झारखंड दौरे पर आए अमित शाह ने अर्जुन मुंडा संग अलग से की थी बैठक

जानकारी के मुताबिक कार्यसमिति की बैठक के बाद बीजेपी प्रदेश कार्यालय में अर्जुन मुंडा की अमित शाह के साथ अलग से बैठक हुई थी. इससे पहले शीर्ष नेताओं की बैठक में भी अर्जुन मुंडा से फीडबैक लेने में अमित शाह खास दिलचस्पी दिखाते नजर आए.

बाबूलाल खिजड़ी और अर्जुन मुंडा तोरपा से लड़ सकते हैं चुनाव!

दोनों नेताओं को पार्टी ने विधानसभा चुनाव में उतारने का निर्णय लिया है. जानकारी के मुताबिक बाबूलाल मरांडी को खिजरी विधानसभा से और अर्जुन मुंडा को तोरपा से चुनावी मैदान में उतारने की संभावना है.

बाबूलाल के बजाय पीएम मोदी के फेस पर चुनाव लड़ने की तैयारी

भारतीय जनता पार्टी ने बाबूलाल के बजाय पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने की तैयारी की है. विस्तृत कार्यसमिति की बैठक में इसके संकेत अमित शाह के संबोधन में बीजेपी कार्यकर्ताओं को मिल चुके हैं. हालांकि प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने की घोषणा पूर्व में की जा चुकी है, लेकिन सीएम का चेहरा कौन होगा इसपर स्थिति स्पष्ट करने से अब तक बचती रही है.

बीजेपी नेता ने विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का किया दावा

इस संबंध में भाजपा नेता अमित सिंह कहते हैं कि केंद्रीय गृहमंत्री के मार्गदर्शन ने पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया गया है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी सत्ता में लौटेगी. सीएम के चेहरे पर पूछे गए सवाल का जवाब टालते हुए अमित सिंह ने कहा कि यह केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा कि हमारा सीएम चेहरा कौन होगा.

ये भी पढ़ें-

विधानसभा चुनाव को लेकर मिशन मोड में झारखंड बीजेपी, पर अंदरूनी कलह से निपटने लिए सीएम का चेहरा सामने लाने से किया परहेज, पढ़ें रिपोर्ट - BJP On Mission Jharkhand

अंदरूनी कलह के बीच विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, इन मुद्दों पर चुनाव में उतरने का है लक्ष्य - Jharkhand assembly election

झारखंड बीजेपी की आंतरिक कलह पर राजनीति, बदलते हालात में क्या चुनावी नैया पार लगा पाएंगे मामा और सरमा! - Shivraj and Himanta

ABOUT THE AUTHOR

...view details