दिल्ली

delhi

पश्चिम बंगाल: भाजपा ने दो निर्वाचन क्षेत्रों में फिर से चुनाव कराने की मांग को लेकर EC से संपर्क किया - lok sabha election 2024

By IANS

Published : Jun 2, 2024, 4:40 PM IST

West Bengal BJP Approaches ECI, पश्चिम बंगाल भाजपा ने चुनाव आयोग से संपर्क कर दो लोकसभा क्षेत्रों में फिर से चुनाव कराने की मांग है. ये दोनों की लोकसभा क्षेत्र दक्षिण 24 परगना जिले में आते हैं.

Suvendu Adhikari demanded re-election in two constituencies
सुवेन्दु अधिकारी ने दो निर्वाचन क्षेत्रों में फिर से चुनाव कराने की मांग की (IANS)

कोलकाता : पश्चिम बंगाल भाजपा ने रविवार को भारत के चुनाव आयोग (ECI) से संपर्क कर दो लोकसभा क्षेत्रों के कुछ बूथों पर फिर से चुनाव कराने की मांग की. बता दें कि यहां पर सातवें चरण में एक जून को मतदान हुआ था. सूत्रों ने बताया कि भाजपा की राज्य इकाई ने 412 मतदान केंद्रों पर फिर से चुनाव कराने की मांग की है, जिनमें से 400 डायमंड हार्बर निर्वाचन क्षेत्र में और 12 मथुरापुर निर्वाचन क्षेत्र में हैं.

दोनों निर्वाचन क्षेत्र दक्षिण 24 परगना जिले में हैं. भाजपा ने दावा किया है कि इन 412 मतदान केन्द्रों पर फर्जी मतदान सहित बड़े पैमाने पर चुनावी गड़बड़ियां हुईं, जिनमें से कुछ सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड भी हो गईं. विपक्ष के नेता सुवेन्दु अधिकारी ने कहा कि चुनाव में गड़बड़ी की ऐसी प्रवृत्ति पहले बिहार और हरियाणा जैसे राज्यों में देखने को मिली थी, जिसे अब तृणमूल कांग्रेस ने भी अपना लिया है. विपक्ष के नेता ने कहा कि शनिवार को हमारे लगभग सभी उम्मीदवारों को निशाना बनाया गया.

राज्य पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के एक वर्ग ने जानबूझकर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल को निष्क्रिय रखा, खासकर डायमंड हार्बर में. उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं के हमले में एक मीडियाकर्मी सहित कई लोग घायल हो गए.

ये भी पढ़ें - पश्चिम बंगाल : लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में संदेशखाली समेत कई स्थानों पर हुई हिंसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details