उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / bharat

गाड़ियों में आगजनी, थाने में फंसे लोगों को जिंदा जलाकर मारने का उद्घोष, वायरल हो रहा हल्द्वानी हिंसा का वीडियो

Haldwani violence Viral video, Haldwani violence हल्द्वानी हिंसा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में उपद्रवी थाने और गाड़ियों में आग लगाते नजर आ रहे हैं. अराजक उपद्रवी तत्व नारेबाजी करते हुए भी सुनाई दे रहे हैं.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 12, 2024, 4:43 PM IST

Updated : Feb 12, 2024, 4:56 PM IST

Etv Bharat
वायरल हो रहा हल्द्वानी हिंसा का वीडियो

वायरल हो रहा हल्द्वानी हिंसा का वीडियो

हल्द्वानी: 8 फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत हुई हिंसा के बाद से बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में अभी भी कर्फ्यू जारी है. हालात सामान्य होने के बाद से अब घटना के कई ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं जो दिल दहलाने वाले हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें उपद्रवी थाने के साथ वाहनों को फूंकते नजर आ रहे हैं.

वीडियो में दिख रहा है कि दर्जनों उपद्रवी थाने पर पथराव कर पेट्रोल बम फेंक रहे हैं. उपद्रवी थाने के बाहर खड़ी बाइक व कारों को एक-एक कर फूंक रहे हैं. वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि एक युवक बस फूंकने को कह रहा है. दूसरा उसके कहने पर आग लगा रहा है. बताया जा रहा की वीडियो उपद्रवियों में से ही किसी ने बनाया है, जो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

एक उपद्रवी कह रहा है कि थाने के अंदर फंसे सभी लोगों को आग लगाकर मार दो. इसके बाद पूरी भीड़ टूट पड़ती दिख रही है. पुलिस ने वीडियो के आधार पर उपद्रवियों की पहचान करनी शुरू कर दी है. जिस समय बनभूलपुरा थाने में पथराव और आगजनी हुई थी, उस समय थाने में दो पीसीएस अधिकारी और कई पुलिस के अधिकारी मौजूद थे.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा ने कहा पूरे घटनाक्रम में पुलिस और नगर निगम के साथ-साथ कई पत्रकार घायल हुए हैं. इन सभी को सुरक्षित बचाने में पुलिस कर्मियों ने अहम भूमिका निभाई. एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा उस वक्त खुद मौके पर मौजूद थे. एसएसपी नैनीताल ने कहा घटना में सबसे पहली प्राथमिकता पुलिस फोर्स और कर्मचारियों की जान बचाना था. पुलिस कर्मियों ने बहादुरी दिखाते हुए उपद्रवियों से मुकाबला किया.

Last Updated : Feb 12, 2024, 4:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details