दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ओडिशा की आदिवासी महिला ने आभार जताने के लिए पीएम मोदी को भेजे 100 रुपये, प्रभावित हुए प्रधानमंत्री

ओडिशा में बीजेपी सदस्यता अभियान के दौरान एक आदिवासी महिला ने पीएम मोदी को धन्यवाद भेंट के रूप में 100 रुपये देने की पेशकश की.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 7 hours ago

PM Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (ANI)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थकों की कमी नहीं है. उनके चाहनेवाले दूरदराज के गांव में भी हैं. ऐसा ही एक नजारा ओडिशा के सुंदरगढ़ में देखने को मिला. इसकी जानकारी बीजेपी के सांसद बैजयंत पांडा ने दी है.

उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पांडा ने कहा कि पार्टी सदस्यता अभियान के दौरान एक महिला पीएम मोदी को धन्यवाद व्यक्त करने के लिए 100 रुपये देने की इच्छा जाहिर की. उसकी इस भावना का स्वागत किया गया लेकिन रुपये देने से यह कहते हुए मना किया गया कि इसकी आवश्यकता नहीं है . लेकिन वह नहीं मानी अपनी बात पर अड़ गई.

प्रभावित हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में जवाब दिया, 'इस स्नेह से मैं बहुत अभिभूत हूं. मुझे हमेशा आशीर्वाद देने के लिए मैं हमारी नारी शक्ति को नमन करता हूं. उनका आशीर्वाद मुझे विकसित भारत के निर्माण के लिए काम करते रहने के लिए प्रेरित करता है.

प्रधानमंत्री मोदी की यह प्रतिक्रिया भाजपा उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा की उस पोस्ट के बाद आई है जिसमें उन्होंने बताया था कि शुक्रवार को ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले में पार्टी के सदस्यता अभियान के दौरान उनकी मुलाकात उस आदिवासी महिला से हुई जिसने प्रधानमंत्री को उनके प्रयासों के लिए 'धन्यवाद' व्यक्त करने के लिए पांडा को पैसे देने पर जोर दिया था.

बैजयंत जय पांडा ने तस्वीरें साझा करते हुए अपने पोस्ट में कहा, 'इस आदिवासी महिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'धन्यवाद' व्यक्त करने के लिए मुझसे 100 रुपये देने पर जोर दिया. उसने मेरी आपत्तियों को दरकिनार कर दिया. जब तक मैंने हार नहीं मानी वह अपनी बातों पर अड़ी रही.' उन्होंने कहा, 'यह ओडिशा और भारत में हो रहे परिवर्तन का प्रतिबिंब है.'

बता दें कि बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के साथ-साथ होने वाले 2024 के राज्य चुनावों में 147 सीटों वाली विधानसभा में 78 सीटें हासिल करने के बाद ओडिशा में नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले बीजू जनता दल (बीजद) के 24 साल पुराने शासन को समाप्त कर दिया. बीजद को 51 सीटें मिलीं, जो बहुमत के आंकड़े 74 से काफी पीछे थी जबकि कांग्रेस को सिर्फ 14 सीटें मिली. 2024 के लोकसभा चुनावों में भी भाजपा ने राज्य की 21 संसदीय सीटों में से 20 सीटें हासिल करके अच्छा प्रदर्शन किया, जबकि कांग्रेस को सिर्फ एक और बीजद को एक भी सीट नहीं मिली.

ये भी पढ़ें-PM मोदी ने सुभद्रा योजना का किया शुभारंभ, 25 लाख से ज्यादा महिलाओं को मिले 5-5 हजार रु, आवास योजना लाभार्थियों की किस्त भी जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details