उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / bharat

रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड की शानदार वापसी, दूसरे मुकाबले में हैदराबाद को हराया, 78 रनों से दर्ज की जीत

उत्तराखंड का दूसरा रणजी मैच देहरादून में खेला गया, पहला मैच हिमाचल के धर्मशाला स्टेडियम में खेला गया

ANJI TROPHY MATCH IN DEHRADUN
रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड की शानदार वापसी (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 11 hours ago

Updated : 7 hours ago

देहरादून:उत्तराखंड क्रिकेट टीम ने रणजी ट्रॉफी में जोरदार वापसी की है. धर्मशाला में पहला रणजी मैच हिमाचल से हारने के बाद उत्तराखंड की टीम ने देहरादून में हैदराबाद को हराया है. उत्तराखंड ने इस मैच में हैदराबाद को 78 रनों से हराया है. इस जीत के साथ ही उत्तराखंड की टीम को 6 अंक भी मिल गए हैं. हालांकि, बोनस प्वाइंट से उत्तराखंड चूक गया है.

रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड में शानदार वापसी कर ली है. पिछले 18 अक्टूबर से आज 21 अक्टूबर तक देहरादून के अभिमन्यु क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे 4 डे मैच में उत्तराखंड ने शानदार वापसी की है. उत्तराखंड की टीम ने 78 रनों से हैदराबाद को हराया है. बता दें इससे पहले धर्मशाला में उत्तराखंड ने पहले मैच में पूरी पारी से मैच को हारा था. उसके बाद आज उत्तराखंड में शानदार प्रदर्शन का रणजी ट्रॉफी में खुद को साबित किया है.

रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड की शानदार वापसी (ETV BHARAT)

18 अक्टूबर को अभिमन्यु क्रिकेट अकादमी में शुरू हुए चार दिवसीय रणजी मैच में मेहमान टीम हैदराबाद ने टॉस जीतकर उत्तराखंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की टीम की शुरुआत काफी खराब रही. टीम के ओपनर बल्लेबाज वैभव भट्ट जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद समर्थ रवि कुमार 17 और कुणाल चंदेल 22 रन बनाकर आउट हो गए. मुश्किल समय में अवनीश सुधा और युवराज चौधरी ने पारी संभाली. दोनों ने टीम स्कोर को 100 के पार तक पहुंचाया. युवराज चौधरी के आउट होने के बाद टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज आदित्य तारे ने 69 रनों की पारी खेली. जिसके बाद टीम के स्कोर 325 पहुंचा.

उत्तराखंड की पहली पारी सिमटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद क्रिकेट टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही. टीम को हिम्तेजा और राहुल रदेश की परियों ने संभालने की कोशिश की. दीपक धपोला, देवेंद्र बोरा और आकाश मधवाल की शानदार गेंदबाजी ने हैदराबाद टीम को 292 रनों पर समेट दिया. उत्तराखंड के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए दीपक धापोला ने पांच, देवेंद्र बोरा और आकाश मधवाल ने दो-दो विकेट लिए.

पहली पारी के आधार पर 32 रनों की लीड मिलने के बाद उत्तराखंड टीम में दूसरी पारी में कुणाल चंदेल और समर्थ रवि के अर्धशतक की बदौलत 235 रन बनाए. हैदराबाद की टीम को 268 रनों का लक्ष्य दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने दूसरी पारी में सधी हुई शुरुआत की, लेकिन वो इसे अंत तक नहीं ले जा सकी. दूसरी पारी में जल्दी जल्दी हैदराबाद के विकेट गिरते रहे. जिसके कारण पूरी टीम मैच 190 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. 78 रनों से हैदराबाद मैच हार गई.

ये रहा उत्तराखंड क्रिकेट टीम का शेड्यूल: उत्तराखंड का देहरादून में रणजी का पहला मैच 18 अक्टूबर से शुरू हुआ. जिसमें उत्तराखंड की टीम हैदराबाद से भिड़ी. जिसमें उत्तराखंड की टीम को शानदार जीत मिली. दूसरा मैच में 26 अक्टूबर से उत्तराखंड और विदर्भ के बीच खेला जाएगा. तीसरा मैच 6 नवंबर को उत्तराखंड और आंध्र प्रदेश के बीच खेला जाएगा. चौथा मैच 13 नवंबर को उत्तराखंड और राजस्थान के बीच खेला जाएगा. पांचवा मैच 23 नवंबर को उत्तराखंड और कर्नाटक के बीच खेला जाएगा. छठवां मैच 27 नवंबर को उत्तराखंड और सिक्किम के बीच खेला जाएगा. सातवां मैच सौराष्ट्र और उत्तराखंड के बीच 29 नवंबर को खेला जाएगा. एक दिसंबर को त्रिपुरा और उत्तराखंड के बीच मुकाबला होगा. 3 दिसंबर को उत्तराखंड की टीम गुजरात से भिड़ेगी.

पढे़ं-रणजी ट्रॉफी के लिए तैयार उत्तराखंड, देहरादून में शुरू हुये मैच, ये रहा पूरा शेड्यूल

Last Updated : 7 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details