झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / bharat

Jharkhand Election 2024: भाजपा प्रत्याशी के नामांकन में शामिल हुए यूपी के डिप्टी सीएम, कहा- भ्रष्टाचार मुक्त झारखंड बनाना है

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भाजपा प्रत्याशी भानु प्रताप शाही के नामांकन में शामिल हुए.

Uttar Pradesh Deputy CM Keshav Prasad Maurya attended nomination of BJP candidate for Jharkhand Assembly Elections 2024
गढ़वा में यूपी के डिप्टी सीएम की सभा (Etv Bharat)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

गढ़वाः जिला के भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी भानू प्रताप शाही के नामांकन के बाद गोसाईबाग के मैदान में सभा का आयोजन किया गया. इस सभा में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य उपस्थित हुए.

यूपी के उप मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर उनके राज्य उत्तर प्रदेश के क्षेत्र में उतरा वहां से वे सड़क मार्ग से दस किलोमीटर का सफर तय कर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. मंच पर पहुंचते ही जिला अध्यक्ष ठाकुर महतो, प्रत्याशी भानू प्रताप शाही ने पुष्प गुच्छ देकर केशव प्रसाद मौर्य का स्वागत किया. इस मौके पर स्थानीय नेताओं ने भी माला पहनाकर उप मुख्यमंत्री का स्वागत किया.

गढ़वा में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की सभा (ETV Bharat)

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भारत को मजबूत बनाना है तो भाजपा को भी मजबूत बनाना है. भ्रष्टाचार मुक्त झारखंड बनाना है तो जेएमएम, राजद और कांग्रेस से मुक्त करना है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इवीएम को वोट से भर देना है, कमल का खिलना जरूरी है, प्रदेश में भाजपा गठबंधन की सरकार बनना जरूरी है.

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आज भाजपा की सरकार बन गई, देखिये वहां विकास भी हो रहा है. तीन करोड़ और लोगों को पीएम आवास बने इसके लिए पीएम ने साइन कर दिया. पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में भगवान राम लला का मंदिर बना, जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा, जो नई सरकार बनी है वो भारत के सविधान को हाथ में रखकर शपथ ली गई है. लेकिन पहले दूसरा सविधान पर हाथ रखते थे और शपथ लेते थे.

पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली से पैसा भेजते हैं लेकिन पैसा झामुमो-कांग्रेस और राजद की सरकार में यहां बरामद होता है. ये लूटने वाले लोग हैं, अगर झारखंड में भाजपा की सरकार बनी तो इन लोगों से पाई-पाई की वसूली की जाएगी. महाराष्ट्र और झारखंड में भाजपा की सरकार बनेगी, यहां विजय का विश्वास है वो दिख रहा है. यहां हर व्यक्ति भानु प्रताप शाही बनकर आया है.

यूपी के डिप्टी सीएम ने कहा कि आगामी 23 नवंबर की तारीख झारखंड का भाग्य बदलने की तारीख है. हरियाणा में सरकार नहीं बनाने का माहौल दिख रहा था लेकिन आज देखिये हरियाणा भाजपा के पास है. अपने संबोधन के अंत में उन्होंने कहा कि मेरी ओर से सभी को अयोध्या आने का निमंत्रण है, कुम्भ मेला में आप लोग भी आइये.

वहीं भाजपा प्रत्याशी प्रत्याशी भानु प्रताप शाही ने भी इस सभा को संबोधित किया. उन्होंने जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन हमारे समर्थकों पर प्राथमिकी दर्ज कर रहा है. पूरा प्रशासन अभी-भी राज्य सरकार के इशारे पर काम कर रहा है जबकि आचार संहिता लगा हुआ है वे ऐसा न करें नहीं तो हमारी सरकार आएगी तो हम भी उन्हें पनिश (सजा देंगे) करेंगे.

इसे भी पढे़ं- कोडरमा में गरजे यूपी के उपमुख्यमंत्री, कहा- झारखंड में चल रही जमानत वाली सरकार - BJP Parivartan Yatra

इसे भी पढे़ं- Jharkhand Election 2024: झारखंड में इन दिग्गजों ने आज भरा नामांकन पर्चा, जानिए नॉमिनेशन के बाद किसने क्या कहा

इसे भी पढ़ें- Jharkhand Election 2024: सीएम हेमंत सोरेन ने बरहेट विधानसभा से दाखिल किया नामांकन, कहा- झारखंड में बनेगी महागठबंधन की सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details