छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / bharat

बलरामपुर कोतवाली में हुई मौत पर बवाल जारी, जिला अस्पताल में हुआ पोस्टमार्टम, अंतिम संस्कार बाकी

कोतवाली थाने के बाथरूम में युवक की लाश फंदे से लटकी मिली थी. हिरासत में हुई मौत के बाद हंगामा आज भी जारी रहा.

DEATH IN BALRAMPUR POLICE CUSTODY
मौत पर बवाल जारी (ETV Bharat)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

बलरामपुर: कोतवाली थाने की हिरासत में युवक की मौत के बाद गुरुवार को जमकर बवाल हुआ. नाराज लोगों की भीड़ ने थाने पर पथराव किया. पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की. मृतक युवक के शव का पोस्टमार्टम आज जिला अस्पताल में किया गया. शव का पोस्टमार्टम बाहर से आए डॉक्टरों ने किया. जबतक पोस्टमार्टम चला तबतक अस्पताल के बाहर गहमा गहमी बनी रही. परिवार वालों ने अभी शव का अंतिम संस्कार नहीं किया है. नाराज लोगों ने आज भी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

कोतवाली थाने में युवक की मिली थी लाश:मृतक गुरुचरण मंडल जिला अस्पताल का कर्मचारी था. गुरुवार को पुलिस हिरासत के दौरान उसका शव बाथरूम के भीतर गमछे से लटका मिला. नाराज लोगों ने युवक की मौत पर जमकर हंगामा किया. हालात जब बेकाबू हो गए तब पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को मौके से हटाया. नाराज लोग उसके बाद भी थाने के आगे हाईवे पर डटे रहे. एडिशनल एसपी ने भीड़ को समझाने की भरसक कोशिश की लेकिन वो कठोर कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे.

मौत पर बवाल जारी (ETV Bharat)

हाईवे को किया जाम: कल हुए हंगामे के बाद शुक्रवार को पुलिस की टीम अलर्ट मोड पर रही. भीड़ को रोकने के लिए आज जगह जगह पर बैरिकेडिंग किया गया. पुलिस के तमाम इंतजामों के बावजूद लोगों की भारी भीड़ जिला अस्पताल के बाहर जुट गई. जिला अस्पताल में ही गुरुचरण का पोस्टमार्टम किया जाना था. आज भी नाराज लोगों ने नेशनल हाईवे को जाम कर दिया. पुलिस की टीम परिजनों को शव सौंपना चाहती थी लेकिन परिजनों ने डेड बॉडी लेने से ही इंकार कर दिया. पुलिस और भीड़ के बीच आज भी झूमा झटकी के हालात बन गए.

भूपेश बघेल ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल: पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ठीक उस समय जब देश की महामहिम राष्ट्रपति छत्तीसगढ़ में हैं, उस समय बलरामपुर से आ रहे ये चिंताजनक दृश्य छत्तीसगढ़ में “कानून व्यवस्था” के अंतिम संस्कार का आधिकारिक ऐलान कर रहे हैं. पुलिस कस्टडी में हुई मौत के बाद युवक की लाश ले जाने के दौरान लोगों का ग़ुस्सा फूट पड़ा है. हालात यह हैं कि नागरिकों और पुलिस के बीच भीषण संघर्ष चल रहा है. जनता पुलिस पर भरोसा नहीं कर रही है, हालात बेकाबू हैं.

जबतक गुरुचरण का पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ जाता है तबतक हम शव को जलाने नहीं देंगे. मृतक के पिता अस्पताल में हैं उनके आने के बाद ही हम शव का अंतिम संस्कार करेंगे.:स्थानीय महिला, संतोषीनगर

बंगाली समाज और परिजनों ने सौंपा सीएम के नाम ज्ञापन: देर शाम बंगाली समाज के लोगों ने मृतक के परिजनों के साथ मिलकर सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. लोगों ने कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. लोगों की मांग थी कि मृतक के परिजन को सरकारी नौकरी और पांच करोड़ का मुआवजा दिया जाए. साथ ही दोषियों के खिलाफ FIR दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की जानी चाहिए. परिवार को शासकीय योजनाओं का लाभ भी दिए जाने की मांग परिवार ने की है.

बलरामपुर कोतवाली के बाथरूम में मिली युवक की लाश, भीड़ का बवाल, TI और आरक्षक सस्पेंड
बलरामपुर के परेवा गांव में किसान को गोली मारने वाले बदमाश हुए गिरफ्तार
बलरामपुर में नकाबपोश बदमाशों का आतंक, किसान को मारी गोली
Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details