दिल्ली

delhi

'सत्ता जिहाद' में लिप्त है बीजेपी', अमित शाह के 'औरंगजेब फैन क्लब' वाले बयान पर उद्धव का पलटवार - Uddhav Thackeray targets BJP

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 3, 2024, 4:54 PM IST

Uddhav Thackeray targets BJP: केंद्रीय मंत्री अमित शाह और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. शाह के बयान पर पलटवार करते हुए उद्धव ने भाजपा पर 'सत्ता जिहाद' में लिप्त होने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने शाह पर भी निशाना साधा. वहीं दूसरी तरफ फडणवीस ने शाह के खिलाफ ठाकरे के बयान पर तंज कसा है. पढ़ें पूरी खबर...

Uddhav Thackeray AND AMIT SHAH
अमित शाह और उद्धव ठाकरे (ANI)

पुणे:शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर सरकार में शामिल होने के लिए राजनीतिक दलों को तोड़कर 'सत्ता जिहाद' में लिप्त होने का आरोप लगाया. केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने इससे पहले उद्धव ठाकरे पर 'औरंगजेब फेन क्लब' का प्रमुख होने का आरोप लगाया था. शाह के इस बयान पर उद्धव ने पलटवार किया है. शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने शाह पर पानीपत की लड़ाई में मराठों को हराने वाले अफगान शासक अहमद शाह अब्दाली के 'राजनीतिक वंशज' होने का भी आरोप लगाया.

भाजपा पर हमला करते हुए ठाकरे ने पूर्व सहयोगी पर पार्टियों को तोड़ने का आरोप लगाया, जो शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में विभाजन का संदर्भ था.

उद्धव के आरोप पर देवेंद्र फडणवीस का पलटवार
वहीं, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि, "उद्धव ठाकरे एक निराश और हताश व्यक्ति हैं, जिसके कारण उनके दिमाग पर बुरा असर हुआ है." फडणवीस ने कहा, 'उद्धव ठाकरे ने अपने बयानों से साबित कर दिया है कि सचमुच वो औरंगजेब फैन क्लब के सदस्य हैं."

ठाकरे ने पुणे में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "अगर मुसलमान हमारे साथ हैं और हम उन्हें अपना हिंदुत्व समझाते हैं, तो हम (भाजपा के अनुसार) औरंगजेब फैन क्लब हैं. फिर आप जो कर रहे हैं वह पावर जिहाद है." उन्होंने 'मुख्यमंत्री माझी लड़की बहन' योजना को लेकर एकनाथ शिंदे सरकार पर भी निशाना साधा और उस पर 'रेवड़ी' (मुफ्त में) देकर मतदाताओं को रिश्वत देने का आरोप लगाया.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक जुलाई को महाराष्ट्र के पुणे में बीजेपी के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए एमवीए गठबंधन को 'औरंगजेब फैन क्लब' कहते हुए आरोप लगाया था कि ठाकरे इसके नेता हैं. वहीं उद्धव ठाकरे के इन आरोपों का जवाब देते हुए उन्हें अफगान शासक अहमद शाह अब्दाली के 'राजनीतिक वंशज' होने का आरोप लगा दिया.

ये भी पढ़ें:अमित शाह ने 'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल होने की अपील की

ABOUT THE AUTHOR

...view details