छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / bharat

अबूझमाड़ IED विस्फोट में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि, मंत्री टंकराम वर्मा ने वीरों को दिया कंधा

नारायणपुर के अबूझमाड़ में शनिवार को आईईडी विस्फोट में दो जवान शहीद हो गए. उन्हें रविवार को श्रद्धांजलि दी गई है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 9 hours ago

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

रायपुर: बस्तर के नारायणपुर में शनिवार को आईईडी विस्फोट में चार जवान घायल हो गए. इन चारों जवानों में दो जवानों ने वीरगति प्राप्त की. दो जवानों की शहादत से पूरे प्रदेश में शोक की लहर है. आईईडी धमाके में शहीद हुए दोनों जवान आईटीबीपी के जवान थे. ये दोनों महाराष्ट्र और आंध्रप्रदेश के रहने वाले थे. रायपुर में दोनों जवानों के पार्थिव शरीर को माना कैंप में रखा गया. यहां छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की चौथी बटालियन में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मंत्री टंकराम वर्मा ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. इससे पहले सीएम विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम विजय शर्मा, डिप्टी सीएम अरुण साव समेत कई नेताओं ने शहीद जवानों की शहादत को नमन किया.

माना कैंप में शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि: रायपुर के माना कैंप में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. जवानों की शहादत को नमन करते हुए मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा कि हम नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई में अपने प्राणों की आहुति देने वाले जवानों को श्रद्धांजलि देते हैं. छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद से नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और उनकी संख्या में कमी आई है. राज्य सरकार राज्य को नक्सलियों से मुक्त करने के लिए काम कर रही है. मंत्री टंकराम वर्मा ने शहीद जवानों को कंधा दिया.

रायपुर में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि (ETV BHARAT)

रमन सिंह ने जवानों को किया नमन: रायपुर में पत्रकारों से बात करते हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष रमन सिंह ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अपर्ति की है. उन्होंने कहा कि नक्सली नक्सल ऑपरेशन से बौखलाए हुए हैं और इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. रमन सिंह ने कहा कि नक्सलियों पर लगातार दबाव है और छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों द्वारा चलाए जा रहे संयुक्त अभियान के बहुत अच्छे परिणाम मिल रहे हैं. पिछले एक साल में लगभग 190 नक्सली मारे गए हैं. यह सरकार के दृढ़ संकल्प और अमित शाह की प्रतिबद्धता को दर्शाता है कि आने वाले साल में नक्सलवाद को पूरी तरह से खत्म कर दिया जाएगा.

विमान से शहीदों के पार्थिव शरीर को भेजा गया: शहीद जवानों में अमर पवार महाराष्ट्र के सतारा के रहने वाले थे. जबकि के राजेश आंध्र प्रदेश के कडप्पा के रहने वाले थे. उनके पार्थिव शरीर को विशेष विमान से उनके पैतृक स्थानों पर भेजा गया है. दोनों जवानों की शहादत से छत्तीसगढ़ में शोक की लहर है. बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने भी शहीद जवानों की शहादत को नमन किया है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि आईईडी ब्लास्ट की घटना शनिवार दोपहर 12 बजे कोडलियार के जंगल में हुई. जब सुरक्षाकर्मी की संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर थे. ये जवान जब वापस लौट रहे थे तब विस्फोट हुआ. जिसमें पहले चार जवान घायल हुए. उसमें दो जवान शहीद हो गए. शहीदों में अमर पवार और के राजेश शामिल हैं.

बस्तर में नक्सलवाद के खिलाफ जंग जारी: बस्तर में नक्सलवाद के खिलाफ लगातार जंग जारी है. इस साल एंटी नक्सल ऑपरेशन को अंजाम देने में कुल 17 जवानों की अब तक शहादत हुई है. जबकि इस साल बस्तर के सात जिलों में हुए एनकाउंटर में 189 नक्सली मारे गए हैं.

नारायणपुर में 2 जवान शहीद, नक्सलियों के लगाए IED की चपेट में आए ITBP के जवान

नारायणपुर आईईडी विस्फोट में आईटीबीपी जवानों की शहादत, खड़गे और राहुल ने जताया शोक

दंतेवाड़ा में बौखलाए नक्सलियों की बारूदी साजिश डिकोड, आईईडी ब्लास्ट की प्लानिंग फेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details