दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'BJP असली आतंकवादी पार्टी है', प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर कांग्रेस प्रमुख का पलटवार

Congress Chief Kharge on PM Modi: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी के 'शहरी नक्सल' वाले बयान पर तीखा पलटवार किया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

BJP is Terrorist Party Congress Chief Kharge counter attack on PM Modi urban naxal jibe
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (File Photo - ANI / IANS)

कलबुर्गी (कर्नाटक): हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने जम्मू में एक चुनावी रैली के दौरान आरोप लगाया था कि कांग्रेस पार्टी 'शहरी नक्सल समर्थकों' से प्रभावित है और चुनावी लाभ के लिए विदेशी घुसपैठियों को खुश कर रही है. पीएम मोदी के इस बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर लिंचिंग में शामिल 'आतंकवादी पार्टी' होने का आरोप लगाया है.

प्रधानमंत्री मोदी कई मौकों पर कह चुके हैं कि कांग्रेस को शहरी नक्सलियों का गैंग संचालित कर रहा है.

कर्नाटक में अपने गृहनगर कलबुर्गी में शनिवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "मोदी हमेशा बुद्धिजीवियों, प्रगतिवादियों और यहां तक कि कांग्रेस को भी शहरी नक्सली पार्टी बताते हैं, यह उनकी आदत है. लेकिन उनकी अपनी पार्टी का क्या? भाजपा आतंकवादियों की पार्टी है, जो लिंचिंग में शामिल है."

खड़गे ने कहा कि भाजपा दलितों पर अत्याचार करती है और उसके नेता एससी-एसटी के मुंह में पेशाब करते हैं, आदिवासियों के साथ दुष्कर्म करते हैं. भाजपा इस तरह की बर्बर हरकतें करती है, इसलिए वे असली आतंकवादी पार्टी हैं.

खड़गे ने भाजपा पर उन सभी राज्यों में दलितों और आदिवासियों पर अत्याचार करने का आरोप लगाया, जहां भगवा पार्टी सत्ता में है. कांग्रेस अध्यक्ष ने जोर देकर कहा कि मोदी को कांग्रेस पर ऐसे आरोप लगाने का कोई अधिकार नहीं है, जब उनकी खुद की पार्टी इस तरह के भयानक कृत्यों में डूबी हुई है.

पीएम मोदी ने क्या कहा था...
पीएम मोदी ने 28 सितंबर को जम्मू में एक रैली के दौरान कहा था, "उन्हें लगता है कि अगर हम सब एक हो गए, तो देश को बांटने का उनका एजेंडा विफल हो जाएगा. हर कोई देख सकता है कि कांग्रेस उन लोगों के साथ कितनी निकटता से खड़ी है, जो भारत के लिए अच्छे इरादे नहीं रखते हैं. कांग्रेस दलितों को दलित और गरीबों को गरीब ही रखना चाहती है. इसलिए, कांग्रेस से सावधान रहें. शहरी नक्सली कांग्रेस को चला रहे हैं. पार्टी देश को बांटना चाहती है, इसलिए वह हमें बांटने की कोशिश कर रही है. इसलिए, कांग्रेस पार्टी की साजिश को नाकाम करने के लिए एकजुट हो जाइए. यह एक साथ होने का समय है."

यह भी पढ़ें-Dussehra Rally: दशहरा रैली में शिवसेना के दोनों गुटों का शक्ति प्रदर्शन, एक-दूसरे पर बरसे, जानें किसने क्या कहा

ABOUT THE AUTHOR

...view details