दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना के वाहन पर आतंकी हमला, दो पोर्टर की मौत, तीन जवान घायल

Gulmarg Terrorists Attack: जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में सेना के वाहन पर आतंकी हमले में दो पोर्टर की मौत हो गई, तीन जवान घायल हुए हैं.

terrorists attack on Army vehicle in Gulmarg Baramulla Jammu Kashmir
जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना के वाहन पर आतंकी हमला, कई जवान घायल (File Photo- ANI)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग इलाके में गुरुवार को आतंकियों ने सेना के वाहन पर हमला किया. अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास गुलमर्ग में बूटा पथरी के नागिन इलाके के पास आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर हमला किया, जिसमें कम से कम चार सैनिक घायल हुए हैं.

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रारंभिक रिपोर्ट का हवाला देते हुए अधिकारियों ने बताया कि दो पोर्टर की मौत हो गई, जबकि एक अन्य कुली और तीन जवान घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि घायल जवानों में से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है और इलाके में अतिरिक्त जवानों को भेजा गया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 18 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के वाहन को बूटा पथरी से आते समय निशाना बनाया गया. सैनिकों के साथ यात्रा कर रहा एक पोर्टर (कुली) इस हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया. बाद में कुली की मौत हो गई.

उन्होंने कहा कि यह हमला एलओसी से सटे होने के कारण सैन्य उपस्थिति वाले क्षेत्र में हुआ. हमले के बाद सेना और सुरक्षा बलों के द्वारा इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

इस बीच, सुरक्षा बलों ने हमलावरों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू करते हुए हमले का तुरंत जवाब दिया. बारामूला पुलिस ने एक बयान में कहा कि आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी की पुष्टि हुई है. पुलिस ने कहा, "नागिन पोस्ट के आसपास बारामूला जिले के बूटा पथरी सेक्टर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई. तथ्यों की पुष्टि के बाद आगे की जानकारी साझा की जाएगी."

गुलमर्ग में यह हमला जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में एक मजदूर के रहस्यमय तरीके से घायल पाए जाने के कुछ ही घंटों बाद हुआ. उत्तर प्रदेश के निवासी प्रीतम सिंह नामक मजदूर पुलवामा के त्राल इलाके में घायल हो गया. हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की कि यह घटना आतंकवाद से संबंधित है.

सीएम ने आतंकी हमले की निंदा की
जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोनर्मग में सेना के वाहन पर हुए आतंकी हमले की निंदा की. उन्होंने एक्स पर लिखा, "उत्तरी कश्मीर के बूटा पथरी इलाके में सेना के वाहनों पर हुए हमले की खबर बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, जिसके कारण कुछ लोग हताहत और घायल हुए हैं. कश्मीर में हाल ही में हुए हमलों की यह श्रृंखला गंभीर चिंता का विषय है. मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और मारे गए लोगों के प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. मैं यह भी प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग पूरी तरह से और जल्दी ठीक हो जाए."

महबूबा मुफ्ती कहा,घटना से स्तब्ध हूं

बारामूला में सेना के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले से स्तब्ध और बहुत दुखी हूं, जिसमें एक नागरिक पोर्टर मारा गया है. उन्होंने कहा कि मैं इसकी इसकी निंदा करती हूं और घायल सैनिकों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं.

20 अक्टूबर को गांदरबल में हुआ था आतंकी हमला
इससे पहले, 20 अक्टूबर को गांदरबल में निर्माणाधानी जेड-मोड़ सुरंग में काम करने वाले श्रमिकों के आवास शिविर पर आतंकियों ने हमला किया था, जिसमें छह निर्माण श्रमिकों और एक डॉक्टर की मौत हो गई थी. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी समूह टीआरएफ ने ली थी.

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकवादी हमला, फायरिंग में एक डॉक्टर समेत 7 मजदूरों की मौत, कई घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details