दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अन्नाद्रमुक के पूर्व मंत्री के ठिकानों पर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर की बड़ी कार्रवाई

राज्य पुलिस द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, ईडी की 11 सदस्यीय टीम तंजावुर जिले के ओराथनाडु के पास उरंथैरायनकुडीकाडु क्षेत्र में पूर्व मंत्री और ओराथनाडु विधायक वैथियलिंगम के घर पर छापेमारी की है.

ETV Bharat
आर वैथियलिंगम (ETV Bharat)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

तंजावुर/चेन्नई: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को तमिलनाडु में ऑल इण्डिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक आर वैथियलिंगम से जुड़े कई स्थानों पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में छापेमारी की. खबर के मुताबिक,मामला वैथियलिंगमऔर उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ एक हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए योजना की अनुमति देने के एवज में कथित तौर पर रिश्वत लेने से जुड़ा हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु के सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (डीवीएसी) ने हाउसिंग प्रोजेक्ट योजना से जुड़े कथित रिश्वत के मामले में एक महीने पहले मामला दर्ज किया था.

डीवीएसी द्वारा दर्ज मामले के एक महीने के बाद ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अन्नाद्रमुक विधायक वैथियलिंगम से जुड़े कई परिसर में जाकर छापेमारी की है. डीवीएसी ने वैथिलिंगम पर राज्य के आवास और शहरी विकास मंत्री (2011-2016) के रूप में अपनी भूमिका का कथित तौर पर दुरुपयोग करके अपने बेटे के नाम पर ऐसी संपत्तियां हासिल करने का आरोप लगाया है जो उनकी रिपोर्ट की गई आय से मेल नहीं खाती हैं.

डीवीएसी ने अपनी एफआईआर में दावा किया है कि, रियल एस्टेट कंपनी ने आवासीय परिसर की योजना बनाने की मंजूरी के बदले वैथिलिंगम के परिवार द्वारा नियंत्रित एक शेल कंपनी को 27.9 करोड़ रुपये की रिश्वत दी. वैथियलिंगम ने ओराथानाडु निर्वाचन क्षेत्र से AIADMK विधायक के रूप में तीन कार्यकाल पूरे किए और 2001 से 2006 तक मंत्री पद संभाला. 2011 से 2016 तक, उन्होंने आवास और शहरी विकास और कृषि विभागों का प्रबंधन किया. वह 2016 से 2021 तक राज्यसभा सांसद रहे और 2021 के विधानसभा चुनावों में ओराथानाडु के लिए फिर से विधायक चुने गए.

ये भी पढ़ें:महाराष्ट्र चुनाव 2024: एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने 45 उम्मीदवारों की सूची जारी की

ABOUT THE AUTHOR

...view details