उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश यादव के करीबी सपा नेता ने नाबालिग से की रेप की कोशिश; कन्नौज पुलिस ने किया गिरफ्तार - SP Leader Attempt to Rape

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 12, 2024, 4:21 PM IST

Updated : Aug 12, 2024, 5:02 PM IST

कन्नौज जिले की सदर कोतवाली इलाके में रहने वाले पूर्व ब्लाक प्रमुख सपा नेता नवाब सिंह यादव पर नाबालिग से दुष्कर्म करने के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है. पीड़ित लड़की ने डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी थी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सपा नेता को गिरफ्तार कर लिया है.

Etv Bharat
अखिलेश यादव के करीबी सपा नेता ने नाबालिक से की रेप की कोशिश. (Photo Credit; ETV Bharat)

कन्नौज: अयोध्या के भदरसा ब्लॉक की किशोरी के साथ रेप में सपा नेता और फैजाबाद सांसद अवधेश के करीबी मोईद खान को पुलिस गिरफ्तार करके जेल में डाल चुकी है. अब ऐसा ही एक मामला कन्नौज में सामने आया है. जिसमें सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी पर नाबालिग (15 वर्ष) से रेप की कोशिश का मुकदमा दर्ज हुआ है.

कन्नौज की घटना के बारे में एसपी अमित कुमार आनंद ने जानकारी दी. (Video Credit; ETV Bharat)

कन्नौज जिले की सदर कोतवाली इलाके में रहने वाले पूर्व ब्लाक प्रमुख सपा नेता नवाब सिंह यादव पर नाबालिग से दुष्कर्म करने के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है. पीड़ित लड़की ने डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी थी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सपा नेता को गिरफ्तार कर लिया है.

सपा मुखिया अखिलेश यादव व सांसद डिंपल यादव के कभी करीब माने जाने वाले सपा नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव पर नाबालिग पर छेड़छाड़ का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि नाबालिग अपनी बुआ के साथ नवाब सिंह के डिग्री कॉलेज में नौकरी मांगने गई थी.

आरोप है कि नौकरी देने के नाम पर सपा नेता ने नाबालिग के साथ छेड़छाड़ की. उसके कपड़े भी उतरवाए. बुआ ने पुलिस को फोन कर दिया. सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और सपा नेता को पकड़ लिया. रविवार रात को ही पुलिस उसे कोतवाली ले आई. पुलिस ने प्राथमिक पूछताछ के बाद रिपोर्ट दर्ज कर सपा नेता को जेल भेज दिया है. वहीं, पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है.

नाबालिग से रेप की कोशिश करने का आरोपी सपा अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव व डिंपल यादव के साथ मंच पर. (Photo Credit; ETV Bharat Archive)

एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि रात डेढ़ बजे के करीब डायल 112 पर एक लड़की ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया. शिकायत पर तत्काल टीम मौके पर पहुंची वहां लड़की बरामद हुई और आपत्तिजनक हालत में अभियुक्त नवाब सिंह यादव को हिरासत में लिया गया. पीड़ित की तहरीर के आधार पर नवाब सिंह यादव के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

कन्नौज लोकसभा सीट से भाजपा के पूर्व सांसद सुब्रत पाठक ने कहा कि सपा बलात्कारी पार्टी हो गई है. अयोध्या में सपा नेता नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करता है. कन्नौज में भी सपा नेता नाबालिग के साथ दुष्कर्म करता है.

मामले में घटना के समय पुलिस द्वारा बनाया गया वीडियो भी अब सामने आया है. वीडियो में लड़की पुलिस को मौके पर ले जा रही है, जहां सपा नेता नवाब सिंह यादव एक महिला के साथ बैठा है.

बता दें कि इससे पहले अयोध्या के भदरसा में 12 साल की किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने और उसे गर्भवती करने में सपा नेता मोईद खान को पुलिस गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है. मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मोईद की बेकरी पर बुलडोजर भी चलवा दिया था. अब पुलिस मामले में आरोपी मोईद खान का डीएनए टेस्ट कराने की तैयारी में है. इसके लिए पुलिस कोर्ट से अनुमति लेगी.

ये भी पढ़ेंःलखनऊ के डॉक्टरों ने 12 साल की अयोध्या गैंग रेप पीड़िता का एबॉर्शन किया, हालत स्थिर; 3 हफ्ते की गर्भवती थी बच्ची

Last Updated : Aug 12, 2024, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details