दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

धरती का सीना फाड़ आतंकी को खोज निकालेगी सेना! सांबा में शुरू किया एंटी-टनल ऑपरेशन - Anti Tunnel Operation

Anti Tunnel Operation: सीमा पार से हो रही घुसपैठ के बीच सुरक्षा बलों ने भूमिगत और सीमा पार सुरंगों का पता लगाने के लिए सांबा सेक्टर में एक अभियान शुरू किया है.

By PTI

Published : Jul 25, 2024, 7:36 PM IST

आर्मी ने शुरू किया एंटी-टनल ऑपरेशन
आर्मी ने शुरू किया एंटी-टनल ऑपरेशन (ANI)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के घुसपैठ की कोशिशों की चिंताओं के बीच, सुरक्षा बलों ने भूमिगत और सीमा पार सुरंगों का पता लगाने के लिए सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक अभियान शुरू किया है. पुलिस ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी.

पुलिस ने कहा कि विशेष उपकरणों से लैस बड़ी संख्या में पुलिस और सुरक्षाकर्मी सीमावर्ती क्षेत्रों की बारीकी से जांच कर रहे हैं और इस ऑपरेशन के तहत घनी झाड़ियों और जंगली इलाकों पर फोकस किया जा रहा है.

अभियान में शामिल एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "सीमा पार सुरंगों की मौजूदगी का पता लगाने के लिए एक एंटी-टनल एक्सरसाइज शुरू की गई है." उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान के लिए ड्रोन भी तैनात किया गया है और संभावित आतंकवादी घुसपैठ से होने वाले खतरों के रेस्पांस में हर रोज अभियान चलाया जा रहा है.

सीमा से जम्मू कश्मीर में घुसे आतंकी
अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बल सुरंगों की संभावना को खत्म करने के लिए घने झाड़ीदार इलाकों को साफ कर रहे हैं. बता दें कि पुलिस ने हाल ही में कहा था कि पाकिस्तान स्पांसर आतंकवादी अंतरराष्ट्रीय सीमा के जरिए जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कर चुके हैं और इस क्षेत्र में आतंकवादी हमलों में शामिल रहे हैं.

सुरक्षा बलों और तीर्थयात्रियों का बनाया निशाना
पुलिस के अनुसार रिपोर्टों से यह भी पता चलता है कि पिछले कुछ महीनों में 50 से 60 विदेशी आतंकवादी अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के जरिए जम्मू में घुसपैठ कर चुके हैं. पिछले छह हफ्तों में, उन्होंने सेना के जवानों, सुरक्षा बलों और तीर्थयात्रियों सहित नागरिकों को निशाना बनाया है, खासकर कठुआ, डोडा, राजौरी, पुंछ और रियासी जिलों में.

यह भी पढ़ें- जिन हथियारों को अफगानिस्तान छोड़ आई थी US आर्मी, उन्हें भारत के खिलाफ यूज कर रहे आतंकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details