दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

चावल की बोरी में छुपाकर रखे थे लाखों रुपये, ग्राहक को दे दिए; जानें फिर क्या हुआ

दुकानदार का आरोप है कि, जिन ग्राहक ने उनकी दुकान से चावल खरीदे थे उन्होंने ही पांच लाख रुपये रख लिए. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जानें क्या है 15 लाख रुपये का पूरा मामला...

ETV Bharat
दुकानदार का बड़ा आरोप (ETV Bharat and Getty Images)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

कुड्डालोर: तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में चावल की बोरी में 15 लाख रुपये से जुड़ी एक खबर सामने आई है. मामला वडालूर राघवेंद्र शहर की है. यहां 40 साल के शनमुगम नाम के एक दुकानदार हैं, जो सालों से वडालूर-नेवेली मुख्य सड़क पर चावल की दुकान चला रहे हैं. उन्होंने थाने में शिकायत की है कि, उन्होंने अपनी दुकान में पैसे सुरक्षित रखने के लिए एक चावल की बोरी में 15 लाख रुपये छिपा दिए थे.

दुकानदार का आरोप है कि, जिन ग्राहक ने उनकी दुकान से चावल खरीदे थे उन्होंने ही पांच लाख रुपये रख लिए. हालांकि, उन्होंने कहा कि, ग्राहक ने 10 लाख रुपये लौटा दिए हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दुकानदार ने अपनी शिकायत में बताया कि, जब वह दुकान पर नहीं थे तो उनका जीजा श्रीनिवासन चावल की दुकान पर थे. उसी समय मंधारकुप्पम के पास मेलपाडी गांव से पूपालन (62) चावल खरीदने आए. उन्होंने दुकान से 10 किलो चावल खरीदी. शनमुगम ने बताया कि, उनके जीजा श्रीनिवासन ने वही चावल का पैकेट खरीदार को बेच दी, जिसमें उन्होंने 15 लाख रुपये छिपाए थे.

इस बीच, जब शनमुगम कुछ घंटों बाद दुकान पर आए, तो वे यह देखकर हैरान रह गए कि चावल का वह विशेष बैग जिसमें पैसे थे वहां नहीं थे. जब श्रीनिवासन से इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि उन्होंने बैग पूपालन को बेच दिया, जो आमतौर पर हमारी दुकान से चावल खरीदते हैं. उसके बाद उन्होंने सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुष्टि की कि उसने चावल का बैग खरीदा था या नहीं. चावल खरीदने वाले पूपालन ने जी पे के जरिए भुगतान किया था, इसलिए उन्होंने इसके जरिए उसका पता ढूंढा और उसके घर तक पहुंच गए, और बोरी में रखे पैसे मांगे.

इस पर पूपालन की बेटी ने यह कहते हुए पैसे दिए कि चावल के पैकेट में 10 लाख रुपये थे. यह सुनते ही दुकानदार का सिर चकरा गया. उन्होंने उससे पूछा कि, बाकी के 5 लाख रुपये कहां हैं. इस विषय को लेकर दोनों पक्षों के बीच तीखी बहस शुरू हो गई. इसके बाद दुकानदार शानमुगम और श्रीनिवासन वहां से चले गए और वडालूर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. शिकायत के आधार पर पुलिस दोनों पक्षों की जांच कर रही है.

दुकान मालिक ने कहा कि रविवार को कलेक्शन के पैसे चावल के एक बैग में उन्होंने रखे थे. उन्होंने बताया कि, चोरों के डर से कैश ड्रॉअर में वे पैसे नहीं रखते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि, उनके दुकान से चावल खरीदने वाले ने 10 लाख रुपये वापस किए और 5 लाख रुपये रख लिए हैं. दुकानदार ने शिकायत में बताया कि, जब उन्होंने बाकी पैसे मांगे तो ग्राहक ने बाकी के पांच लाख देने से इनकार कर दिया. उन्होंने बाकी के 5 लाख रुपये वापस लौटाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें:नाले में बह रहे थे 500 के ढेर सारे नोट, टूट पड़े लोग, भीड़ ने करीब 2.5 लाख रुपये बटोरे

ABOUT THE AUTHOR

...view details