बिहार

bihar

मुंबई के अस्पताल में हुई लालू यादव की एंजियोप्लास्टी, सामने आई पहली तस्वीर - Lalu Yadav Angioplasty

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 13, 2024, 1:45 PM IST

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां बुधवार को उनकी एंजियोप्लास्टी की गई. लालू यादव को अस्पताल से कब मिलेगी छुट्टी और कितने दिनों में वे फिट हो जाएगे. जानें

Lalu Yadav Angioplasty
लालू यादव की एंजियोप्लास्टी (ETV Bharat)

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बुधवार को मुंबई के एशियन हार्ट अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुई. बताया जाता है कि उन्हें दिल से जुड़ी समस्या थी, जिसके बाद से मुंबई में उनका इलाज चल रहा था.

लालू यादव की एंजियोप्लास्टी (ETV Bharat)

लालू की बेटी रोहिणी आचार्य का पोस्ट : लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने एक्स अकाउंट पर तस्वीर पोस्ट की और लिखा, ''करोड़ों लोगों की दुआओं के साथ बिल्कुल स्वस्थ हैं जन - जन के नेता, गरीबों के मसीहा और अधिसंख्य आबादी के आराध्य.''

लालू यादव की एंजियोप्लास्टी : बता दें कि लालू यादव को पिछले दिनों दिल से जुड़ी शिकायत के बाद 10 सितंबर को मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया था. हार्ट में ब्लाकेज की समस्या थी, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें एंजियोप्लास्टी की सलाह दी थी. उनके साथ उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती, रोहिणी आचार्य और उनके खास भोला यादव भी साथ थे.

अस्पताल से कब मिलेगी छुट्टी? :बताया जाता है कि एशियन इंस्टीट्यूट के सिलक सुवर्ण और संतोष डोरा ने उनकी एंजियोप्लास्टी की. डॉक्टरों की माने तो एंजियोप्लास्टी के बात उनकी तबीयत अब ठीक है. और एक दो दिनों में उन्हे अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. तस्वीरो में खुद लालू फिट दिख रहे है.

दो डॉक्टरों ने की लालू यादव की एंजियोप्लास्टी (ETV Bharat)

2014 में हुई थी ओपन हार्ट सर्जरी : 76 साल के लालू यादव 10 साल पहले यानी साल 2014 में भी इसी एशियन इंस्टीट्यूट में ओपन हार्ट सर्जरी करा चुके है. उन दिनों उनकी एरोटिक वाल्व रिप्लेसमेंट की सर्जरी हुई थी. इसके बाद से नियमित जांच के लिए मुंबई जा चुके है.

कई बीमारियों से ग्रस्त हैं लालू यादव :इसके बाद साल 2022 मे लालू यादव का सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में किंडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. लालू यादव को उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने उन्हें किडनी दी थी. दरअसल लालू यादव शुगर समेत कई तरह की बीमारियों से ग्रस्त हैं. चारा घोटाला मामले में लालू यादव के वकील ने अदालत में इन्हीं बीमारियों का हवाला दिया था, जिसके बाद उन्हें जमानत मिली थी.

ये भी पढ़ें :ऑपरेशन के बाद पहली बार बोले लालू- 'आप लोगों ने दुआ किया, अच्छा Feel कर रहे हैं'

ये भी पढ़ें :'बेटी हो तो रोहिणी आचार्य जैसी.. आप उदाहरण होंगी आने वाली पीढ़ियों के लिए', गिरिराज ने की तारीफ

ये भी पढ़ें :लालू के आम खाने पर लगी रोक, लिमिट से ज्यादा का ले चुके हैं स्वाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details