उत्तराखंड

uttarakhand

जगद्गुरु रामभद्राचार्य की सेहत में तेजी से हो रहा सुधार, 2 से 3 दिन में अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 8, 2024, 1:48 PM IST

Updated : Feb 8, 2024, 5:21 PM IST

Jagadguru Rambhadracharya Health Issue प्रसिद्ध रचनाकार, प्रवचनकार, दार्शनिक और हिन्दू धर्मगुरु जगद्गुरु रामभद्राचार्य के स्वास्थ्य में अब काफी सुधार है. देहरादून के सिनर्जी अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार 2 से 3 दिन के अंदर रामभद्राचार्य को अस्तपाल से डिस्चार्ज किया जा सकता है. इस बीच पतंजलि आयुर्वेद के चेरयमैन आचार्य बालकृष्ण ने सिनर्जी अस्पताल पहुंचकर जगद्गुरु रामभद्राचार्य के स्वास्थ्य का हालचाल जाना.

Jagadguru Rambhadracharya
रामभद्राचार्य हेल्थ अपडेट

देहरादून: जगद्गुरु रामभद्राचार्य बीते 5 दिनों से देहरादून के सिनर्जी अस्पताल में भर्ती हैं. उन्हें छाती में तकलीफ होने की वजह से आगरा से देहरादून एयर एंबुलेंस में रेफर किया गया था. अब उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है. सिनर्जी के डॉक्टर का कहना है कि दो से तीन दिन में उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. इस बीच उनसे मिलने वालों का सिलसिला जारी है. आचार्य बालकृष्ण ने भी जगद्गुरु से मुलाकात की है.

जगद्गुरु रामभद्राचार्य की तबीयत में सुधार: जगद्गुरु रामभद्राचार्य जिस दिन अस्पताल में पहुंचे थे, उस दिन उन्हें एयर एंबुलेंस में स्ट्रेचर पर आगरा से अस्पताल तक लाया गया था. हालत यह थी कि डॉक्टरों की विशेष निगरानी में उनको एडमिट करने के बाद 5 घंटे तक डॉक्टर ऑब्जर्वेशन करते रहे. उन्हें उस वक्त सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. हालांकि डॉक्टरों ने भी यह साफ नहीं किया है कि यह किस वजह से और क्यों हुआ. लेकिन इतना जरूर है कि अब उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है. उनके भक्त अस्पताल के बाहर लगातार चक्कर भी काट रहे हैं, लेकिन उनके स्वास्थ्य को देखते हुए फिलहाल अधिक भीड़ से उन्हें मिलने नहीं दिया जा रहा है.

2-3 दिन में डिस्चार्ज हो सकते हैं रामभद्राचार्य: पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण भी उनसे मिलने के लिए सिनर्जी अस्पताल पहुंचे. आचार्य बालकृष्ण का कहना है कि अब जगद्गुरु की तबीयत में अच्छा सुधार हुआ है. वह ठीक से बात कर पा रहे हैं. अच्छी बात यह है कि अब वह समय-समय पर न केवल बैठ रहे हैं, बल्कि अपने वार्ड में ही चल भी रहे हैं. अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि 2 से 3 दिनों में उन्हें हो सकता है डिस्चार्ज कर दिया जाए. उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है. इतनी तबीयत खराब होने के बावजूद भी वह रोजाना अपने नित्य कार्य स्वयं कर रहे हैं. अस्पताल के कमरे में ही उनकी भजन, पूजा, पाठ इत्यादि उनकी जारी हैं.

ये भी पढ़ें:

  1. जगद्गुरु रामभद्राचार्य को एयरलिफ्ट कर देहरादून के अस्पताल में कराया गया भर्ती, सांस लेने में हो रही थी परेशानी
  2. जगद्गुरु रामभद्राचार्य से मिले CM धामी, जाना हालचाल, हेल्थ को लेकर दिया बड़ा अपेडट
  3. जगद्गुरु रामभद्राचार्य की सेहत में सुधार, बाबा बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री ने अस्पताल जाकर लिया हालचाल
Last Updated : Feb 8, 2024, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details