राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / bharat

राजस्थान में बस ने टेंपो को मारी टक्कर, दर्दनाक हादसे में 9 बच्चों सहित 12 लोगों की मौत, पीएम ने जताया दुख

राजस्थान के धौलपुर में दर्दनाक हादसे में टेंपो सवार 12 लोगों की की मौत हो गई. मृतकों में 9 बच्चे,2 महिलाएं और एक पुरुष हैं.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 7 hours ago

Updated : 13 minutes ago

भीषण हादसे में 11 की मौत
भीषण हादसे में 11 की मौत (फोटो ईटीवी भारत धौलपुर)

धौलपुर.जिले के बाड़ी सदर थाना इलाके में एनएच 11बी पर सुनीपुर गांव के नजदीक रात करीब 11 बजे स्लीपर कोच बस ने टेंपो को टक्कर मार दी. इस दर्दनाक हादसे में नौ बच्चे सहित बारह लोगों की मौत हो गई. घटना से मौके पर चीख पुकार मच गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी डेड बॉडी को कब्जे में लेकर बाड़ी राजकीय सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा दिया है. तीन घायलों की नाजुक हालत होने पर जिला चिकित्सालय धौलपुर के लिए रेफर किया गया है.

बाड़ी कोतवाली थाना प्रभारी शिव लहरी मीणा ने बताया कि बाड़ी शहर की करीम कॉलोनी गुमट मोहल्ला निवासी नहनू एवं जहीर के परिवार के लोग बरौली गांव में रिश्तेदारी में भात कार्यक्रम में शामिल होकर वापस घर लौट रहे थे. रात्रि को सुनीपुर गांव के नजदीक स्लीपर कोच बस ने टेम्पो को टक्कर मार दी. हादसे में नौ बच्चे समते 12 लोगों की मौत हो गई. घायलों में स्लीपर कोच बस चालक एवं परिचालक भी शामिल है. उन्होंने बताया कि सभी डेड बॉडी को मोर्चरी में रखवा दिया है. रविवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा. दुर्घटनाग्रस्त दोनों वाहन पुलिस ने कब्जे में ले लिया. हादसे के कारणों की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है. उधर मामले की खबर सुनकर बाड़ी एडिशनल एसपी एडीएफ कमल कुमार जांगिड़,बाड़ी उप जिला कलेक्टर दुर्गा प्रसाद मीणा,बाड़ी सर्किल ऑफिसर महेन्द्र कुमार मीणा,बाड़ी सदर थाना प्रभारी विनोद कुमार मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया.

धौलपुर में दर्दनाक हादसा (वीडियो ईटीवी भारत धौलपुर)

पढ़ें: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर दो हादसे, ट्रक से टकराई कार, 4 लोगों की मौके पर मौत

जानकारी के मुताबिक बाड़ी शहर की करीम कॉलोनी गुमट मोहल्ला निवासी नहनू पुत्र गफूर खान सरमथुरा थाना क्षेत्र के गांव बरौली में अपने परिवार के सदस्यों को साथ लेकर रिश्तेदारी में भात कार्यक्रम में शामिल होने गया था. शनिवार देर रात को भात कार्यक्रम में शामिल होकर परिवार के सभी सदस्य टेंपो में सवार होकर वापस घर लौट रहे थे, लेकिन बाड़ी की तरफ से तेज रफ्तार में जा रही स्लीपर कोच बस ने सुनीपुर गांव के नजदीक सामने से टक्कर मार दी. इस दर्दनाक सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई. घटना के बाद मौके पर हाहाकार मच गया. दुर्घटना को देख हाईवे से गुजर रहे अन्य वाहन चालक मौके पर रुक गए, जिन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने सभी डेड बॉडी को कब्जे में लेकर बाड़ी राजकीय सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा दिया है. तीन घायलों की नाजुक हालत होने पर जिला चिकित्सालय धौलपुर रेफर कर दिया है, लेकिन रास्ते में एक महिला ने दम तोड़ दिया. दुर्घटना में छह बच्चे,तीन बच्ची, दो महिला और एक पुरुष की मौत हुई है.

हादसे में 8 बच्चों की मौत (फोटो ईटीवी भारत धौलपुर)

मृतक और घायल : स्लीपर कोच बस और टेंपो की टक्कर में 14 वर्षीय आसमा पुत्री इरफान उर्फ बंटी,38 वर्षीय इरफान उर्फ बंटी पुत्र गफ्फो,8 वर्षीय सलमान पुत्र इरफान उर्फ बंटी,6 वर्षीय साकिर पुत्र इरफान उर्फ बंटी,10 वर्षीय दानिश पुत्र जहीर,5 वर्षीय अजान पुत्र आसिफ,35 वर्षीय जरीना पत्नी नहनू,10 वर्षीय आशियाना पुत्री नहनू,7 वर्षीय सुखी पुत्री नहनू, 9 वर्षीय सानिफ पुत्र नहनू की घटना स्थल पर मौत हुई है. वहीं जिला चिकित्सालय धौलपुर रेफर किए गए घायलों में महिला 32 वर्षीय जूली पत्नी इरफान उर्फ बंटी ने रास्ते में दम तोड़ दिया. वहीं हादसे में जख्मी 38 वर्षीय धर्मेंद्र पुत्र मलखान एवं 32 वर्षीय प्रवीण पत्नी जहीर को जिला चिकित्सालय धौलपुर में भर्ती कराया गया है.

पीएम ने जताया दुख : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के धौलपुर हुए हादसे पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि धौलपुर में हुआ हादसा हृदयविदारक है. इसमें मासूम बच्चों सहित जान गंवाने वालों के शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें इस पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करे. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव सहायता में जुटा है.

राज्यपाल ने भी जताई संवेदना:राज्यपाल श्री हरिभाऊ बागडे ने भी धौलपुर में हुए भीषण सड़क हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ईश्वर से मृतकों की पुण्यात्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की है. उन्होंने हादसे में घायलों के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की है.

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी धौलपुर में हुए सड़क दुघर्टना पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि हादसे में 12 लोगों की मृत्यु बेहद दुखद है. मैं ईश्वर से दिवंगतजनों की आत्मा को शांति एवं घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ देने की प्रार्थना करता हूं.

Last Updated : 13 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details