झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / bharat

रामगढ़ में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा, बापू और नेताजी सुभाष को नमन कर करेंगे यात्रा की शुरुआत

Bharat Jodo Nyay Yatra in Ramgarh. झारखंड के रामगढ़ में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज हो रही है. यहां वो महात्मा गांधी और नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 5, 2024, 6:44 AM IST

Updated : Feb 5, 2024, 10:41 AM IST

Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra in Ramgarh
रामगढ़ में राहुल गांधी

रामगढ़ः रविवार को बोकारो के रास्ते राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रामगढ़ पहुंची. जिले के मगनपुर से गोला डीवीसी चौक तक खुली जीप में राहुल गांधी ने लोगों से बातचीत की. इसके बाद वो सिदो कान्हू जिला मैदान बाजार टांड़ तक गये और रात्रि विश्राम रामगढ़ में ही किया.

सोमवार 5 फरवरी को राहुल गांधी सुबह 8 बजे सिदो कान्हू जिला मैदान से चट्टी बाजार गांधी चौक पहुंचेंगे. जहां वो महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर और उन्हें नमन करेंगे. इसके बाद वो शहर के सुभाष चौक जाएंगे. वहां सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे और अपनी यात्रा करेंगे. इसके बाद उनकी न्याय यात्रा रामगढ़ बस स्टैंड, ब्लॉक चौक, टायर मोड़ होते हुए कांकेबार बाईपास होते हुए एनएच 33 से रांची के लिए प्रस्थान करेगी. इस बीच उनके समर्थकों के द्वारा जगह जगह पर राहुल गांधी के स्वागत के लिए तैयारी की गयी है. इसके साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर शहर में यात्रा के रूट पर भारी वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया गया है.

इससे पहले रविवार शाम को डीवीसी चौक पर राहुल गांधी को सुनने और देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी. चारों तरफ कार्यकर्ताओं और नेताओं के हाथों में कांग्रेस के झंडे लहराते हुए नजर आए. खुली जीप पर खड़े होकर राहुल गांधी ने लोगों से बातचीत की. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला, कहा कि बीजेपी और आरएसएस देश में नफरत और अन्याय फैला रहे हैं.

रांची के शहीद मैदान में राहुल की सभाः राहुल गांधी अपने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत रांची के एचईसी स्थित शहीद मैदान में आमसभा करेंगे. कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं के द्वारा एचईसी एरिया स्थित शहीद मैदान में तैयारी अंतिम चरण में है. ये वही ऐतिहासिक मैदान है जहां पर दो दशक पहले राहुल गांधी की माता सोनिया गांधी ने एचईसी को बचाने के लिए भाषण दिया था. सोमवार को होने वाली राहुल गांधी की सभा से भी एचईसी के कामगारों को काफी उम्मीदें हैं. समर्थकों के साथ साथ भारी संख्या में एचईसी के कामगार भी इस सभा में हिस्सा ले रहे हैं.

इसे भी पढे़ं- भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंची रामगढ़, राहुल गांधी को देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

इसे भी पढ़ें- रांची में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान एचईसी कर्मचारियों का दर्द सुनेंगे राहुल गांधी, मजदूर लगाएंगे न्याय गुहार

इसे भी पढे़ं- रांची में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर प्रशासन अलर्ट, सुरक्षा के किए जाएंगे पुख्ता इंतजाम

Last Updated : Feb 5, 2024, 10:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details