दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

वायनाड उपचुनाव 2024: प्रियंका का तूफानी प्रचार, दो दिन में 7 चुनावी सभाओं को करेंगी संबोधित

Wayanad By Election 2024: कांग्रेस महासचिव ने यहां के लोगों से सांसद बनाने की अपील की है. इसके लिए एक लेटर भी लिखा है.

WAYANAD BY ELECTION 2024
प्रियंका का तूफानी प्रचार (ANI)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

Updated : 2 hours ago

वायनाड: केरल के वायानाड लोकसभा उपचुनाव 2024 के लिए प्रचार अभियान शुरू हो गया है. कांग्रेस प्रत्याशी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी आज सोमवार को वहां पहुंची. जानकारी के मुताबिक प्रियंका अपना पहला चुनाव प्रचार अभियान शुरू करेंगी. इससे पहले उन्होंने नीलगिरी कॉलेज के छात्रों से मुलाकात की. बता दें, चुनाव आयोग ने यहां 13 नवंबर को मतदान का फैसला लिया है. वहीं, परिणाम 23 नवंबर को आएंगे.

प्रियंका ने सोशल मीडिया 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि वह लोगों से जनसंपर्क भी करेंगी. उन्होंने आगे लिखा कि वायनाड के लोग पहले भी सत्य, न्याय और लोकतंत्र के साथ खड़े रहे हैं और संविधान की भावना को मजबूत करने का काम किया है. यहां के लोग संविधान और लोकतंत्र को मजबूत करते रहेंगे और विकास और प्रगति का नया अध्याय लिखेंगे. लोगों का जोश और उत्साह देखने लायक है. जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक प्रियंका गांधी हेलीकॉप्टर से मीनांगडी पहुंचेंगी, जहां वह तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगी.

इसके बाद मंगलवार को भी उनकी चार चुनावी सभाएं हैं, जिसके बाद वह वापस लौट आएंगी. केरल में कांग्रेस पार्टी का लक्ष्य प्रियंका गांधी को अब तक के सबसे बड़े अंतर से जीत दिलाना है. इसके लिए वह जमकर प्रचार अभियान में जुटी है. सूत्रों से पता चला है कि पार्टी ने जीत का लक्ष्य पांच लाख वोट तय किया है. प्रियंका के नामांकन के समय तमाम राजनेता मौजूद थे. वहीं, वायनाड से कांग्रेस प्रत्याशी ने स्थानीय लोगों को मलयालम और अंग्रेजी में एक लेटर भी लिखा था.

लेटर में उन्होंने लिखा कि उनसे सीखना और इस साहसी समुदाय का हिस्सा बनना सम्मान की बात होगी जो एक-दूसरे का सम्मान करना और सबसे कठिन समय में भी मजबूती से खड़ा रहना जानता है. उन्होंने अपने पत्र के अंत में कहा कि अगर वे उन्हें अपना सांसद बनाते हैं तो वह उनके प्रति बहुत आभारी होंगी. उनके भाई और लोकसभा मे विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने 2024 के आम चुनावों में रायबरेली लोकसभा सीट को बरकरार रखते हुए यहां से इस्तीफा दे दिया था. जिस वजह से उपचुनाव कराए जा रहे हैं.

वहीं, सीपीआई ने पूर्व विधायक सत्यन मोकेरी को चुनावी मैदान में उतारा है, जो 2014 के आम चुनावों में तीसरे स्थान पर रहे थे, जबकि भाजपा ने युवा कोझीकोड निगम पार्टी की पार्षद नव्या हरिदास को प्रत्याशी बनाया है, जो एक पूर्व सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं, जिन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी और पूर्णकालिक राजनीति में आ गईं.

राहुल गांधी ने 2019 के आम चुनावों में वायनाड से 4.60 लाख के अंतर से जीत हासिल की थी, जो 2024 के आम चुनावों में घटकर 3.64 लाख रह गई.

पढ़ें:12 करोड़ की संपत्ति की मालिक हैं प्रियंका गांधी, जानें किस म्यूचुअल फंड में कितना किया निवेश ?

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details