दिल्ली

delhi

असम में पुलिस ने 1.5 करोड़ रुपये की कीमत का भारी मात्रा में गांजा किया जब्त, एक व्यक्ति गिरफ्तार - Assam Karimganj ganja seize

By ANI

Published : Jun 23, 2024, 12:48 PM IST

Assam Karimganj Ganja Seize: करीमगंज जिले के पुलिस अधिकारी प्रणब मिली ने बताया कि तलाशी के दौरान, हमने ट्रक के गुप्त कक्ष से लगभग 8.6 किलोग्राम वजन के 94 पैकेट गांजा बरामद किया.

Assam Karimganj Ganja Seize
प्रतीकात्मक तस्वीर. (ANi)

करीमगंज:असम पुलिस ने करीमगंज जिले में एक ट्रक से 1.5 करोड़ रुपये की कीमत का भारी मात्रा में गांजा जब्त किया. अमित कुमार नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. प्राप्त सूचना के आधार पर, चुरईबारी पुलिस चौकी की एक पुलिस टीम ने शनिवार शाम को असम-त्रिपुरा सीमा पर असम के करीमगंज जिले के चुरईबारी इलाके में पंजीकरण संख्या HP-17E-9474 वाले एक ट्रक को रोका.

करीमगंज जिले के पुलिस अधिकारी प्रणब मिली ने बताया कि तलाशी के दौरान, हमने ट्रक के गुप्त कक्ष से लगभग 8.6 किलोग्राम वजन के 94 पैकेट गांजा बरामद किया. हमने हिमाचल प्रदेश के अमित कुमार नामक व्यक्ति को हिरासत में लिया. ट्रक अगरतला, त्रिपुरा से बिहार की ओर आ रहा था. जब्त किए गए गांजे का बाजार मूल्य लगभग 1.5 करोड़ रुपये आंका गया है.

करीमगंज पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. मामले की आगे की जांच जारी है. मामले पर अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है. इससे पहले, एक अलग घटना में, असम पुलिस ने कछार जिले में 5 करोड़ रुपये की बड़ी मात्रा में हेरोइन जब्त की थी. पुलिस ने इस संबंध में एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है.

रिपोर्ट के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर, कछार जिला पुलिस की एक टीम ने शनिवार को एनएच 37 के चालचापरा में एक विशेष अभियान चलाया और पंजीकरण संख्या AS-11EC-4513 वाले एक ऑटोरिक्शा को रोका. कछार जिले के पुलिस अधीक्षक नुमाल महत्ता ने बताया कि तलाशी के दौरान पुलिस ने सिरुकुद्दीन लस्कर (24 वर्षीय) नामक व्यक्ति के जुलूस से लगभग 974 ग्राम वजन की हेरोइन की 47 बोतलें बरामद कीं.

जब्त की गई दवाओं की बाजार कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये आंकी गई है. इस सप्ताह की शुरुआत में, असम पुलिस ने राज्य के उदलगुरी जिले में अवैध हथियारों और गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा बरामद किया था. पुलिस ने बरामदगी के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details