दिल्ली

delhi

एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद एल्विश यादव से फिर से पूछताछ की तैयारी में पुलिस, बढ़ सकती है मुश्किलें

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 17, 2024, 7:40 AM IST

Police preparing to interrogate Elvish Yadav: जयपुर एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. कहा जा रहा है कि एल्विश से फिर से पूछताछ की तैयारी की जा रही है. पढ़ें पूरी खबर..

snake venom in rave parties case
snake venom in rave parties case

नई दिल्ली/नोएडा:रेव पार्टियों में सांपों का जहर की सप्लाई के मामले में जयपुर एफएसएल की रिपोर्ट आने के बाद नोएडा पुलिस ने एक बार फिर से जांच तेज कर दी है. इससे चर्चित बिग बॉस विजेता और यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती है. सूत्रों का दावा है कि पुलिस एक बार से एल्विश से पूछताछ की तैयारी कर रही है. इस मामले में नामजद पांचों आरोपी, वर्तमान में जेल से जमानत पर बाहर हैं. रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हो गई है कि डिब्बी में पाया गया जहर, कोबरा करैत प्रजाति के सांप का ही है, लेकिन इस बात की जानकारी अभी तक नहीं मिली है कि इसमें जहर का प्रतिशत कितना है. पुलिस ने अब तक पूछताछ के अलावा एल्विश यादव के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है. वहीं नोएडा पुलिस के हाथ अभी भी ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है, जिससे एल्विश यादव की गिरफ्तारी की जा सके.

बरामद हुए नौ सांप और 20 एमएल जहर:डीसीपी विद्या सागर मिश्रा ने बताया कि एफएसएल की जांच रिपोर्ट आ गई है, जिसका टीम अध्ययन कर रही है. रिपोर्ट के आधार पर ही जांच आगे बढ़ाई जाएगी. वहीं सभी आरोपियों के जेल से बाहर होने के कारण नोएडा पुलिस मामले में चार्जशीट लगाने की जल्दबाजी में नहीं है. सभी तथ्यों और साक्ष्यों की बारीकी से जांच की जा रही है. बता दें कि यह प्रकरण दो नवंबर, 2023 में पीपल फॉर एनिमल संस्था द्वारा सेक्टर-51 में किए गए एक स्टिंग ऑपरेशन में सामने आया था. इसके बाद मामले में दिल्ली के मोलरबंद निवासी पांच सपेरों को पकड़ा गया था, जिनके कब्जे से नौ सांप बरामद किए गए थे. इसमें पांच कोबरा, दो दो-मुंहे सांप, एक अजगर और एक घोड़ा पछाड़ सांप शामिल था. साथ ही एक डिब्बी से 20 एमएल जहर भी बरमद किया गया था, जिसकी जांच रिपोर्ट सामने आई है.

यह भी पढ़ें-WATCH: एल्विश यादव ने रेस्टोरेंट में शख्स को मारा थप्पड़, बोले- मैं ऐसा ही हूं, देखें वायरल वीडियो

बरामद सांपों का हुआ था मेडिकल:बरामद सांपों का वन विभाग से मेडिकल टेस्ट कराया गया था, जिसमें सामने आया था कि सांपों की विषग्रंथि पहले ही निकाली जा चुकी थी. मामले में अब तक बरामद सांपों की संख्या 11 हो चुकी है, जिन्हें न्यायालय के आदेश पर सूरजपुर स्थित वन में छोड़ा गया था. मामले की जांच, नोएडा के थाना सेक्टर 20 की पुलिस कर रही है.

यह भी पढ़ें-एल्विश यादव की बढ़ेगी मुश्किलें, रेव पार्टी में इस्तेमाल होता था सांपों का जहर, FSL रिपोर्ट में हुआ खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details