दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लोकसभा चुनाव पर शत्रुघ्न बोले, '175 का आंकड़ा भी पार नहीं करेगी बीजेपी' - Shatrughan Sinha on PM ModI

Shatrughan Sinha on Modi: आसनसोल से तृणमूल उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव में 200 सीटों का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकते. प्रधानमंत्री के रूप में एक नया चेहरा आ रहा है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 20, 2024, 7:55 PM IST

Shatrughan Sinha on Modi.
लोकसभा चुनाव पर शत्रुघ्न बोले, 'प्रधानमंत्री के रूप में एक नया चेहरा आ रहा है'.

आसनसोल: आसनसोल से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार और निवर्तमान सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में 2004 जैसी स्थिति दोहराई जाएगी. सिन्हा ने कहा कि मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश की शीर्ष कुर्सी पर एक नया चेहरा आ रहा है. शनिवार को आसनसोल में प्रेस कॉन्फ्रेंस में शत्रुघ्न सिन्हा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रथ का पहिया 150 से 175 सीटों के बीच रुकेगा.

देश में इस समय लोकसभा चुनाव का खुमार है. राज्य और देशभर में पहले चरण का मतदान हो चुका है. विभिन्न जिलों में प्रचार अभियान जारी है. इस बीच आसनसोल लोकसभा क्षेत्र के तृणमूल उम्मीदवार और निवर्तमान सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने प्रचार अभियान के दौरान पत्रकारों से रूबरू होते हुए यह दावा किया. शत्रुघ्न सिन्हा ने तृणमूल के जिला पार्टी कार्यालय में कहा, 'मैं दृढ़तापूर्वक कह सकता हूं कि मेरे सबसे अच्छे दोस्त नरेंद्र मोदी कितना भी प्रचार कर लें. चाहे कितना भी 400 सीट पार का नारा दिया जाए. इस बार एनडीए को 150 से 175 सीटें मिलेंगी'.

सिन्हा के मुताबिक, 2004 में एनडीए बर्खास्त हुआ और मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री बने, इसलिए इस बार भी एक नया चेहरा आ रहा है. चुनावी बांड घोटाला जैसा दुनिया में कहीं भी इतना बड़ा घोटाला नहीं हुआ. सुप्रीम कोर्ट ने इस घोटाले पर कोर्ट ने टिप्पणी की है. देश की वित्त मंत्री के पति और जाने-माने अर्थशास्त्री ने कहा कि यह अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है. प्रधानमंत्री खुद इस घोटाले पर चुप हैं. लोग जानना चाहते हैं कि उन्होंने पहले जो गारंटी दी थी वह कहां गई.

शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी को जुमला सरदार बताते हुए कहा, 'लोग अब झूठे वादों पर विश्वास करने को तैयार नहीं हैं'. उन्होंने प्रधानमंत्री को 'प्रचार मंत्री' कहकर उपहास करते हुए कहा, 'प्रचार मंत्री कितना भी प्रचार कर लें, इस बार एनडीए 150 से 175 पर अटक जाएगा'.

पढ़ें:सिंगर अरिजीत सिंह को लेकर ममता के बयान ने बढ़ाई राजनीतिक सरगर्मी

ABOUT THE AUTHOR

...view details