दिल्ली

delhi

'बालक ने 100 में से नहीं...543 में से 99 लाया', पीएम मोदी ने संसद में सुनाया किस्सा - PM Modi on Rahul Gandhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 2, 2024, 6:09 PM IST

PM Modi Jibe on Rahul Gandhi in Lok Sabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कहा कि कांग्रेस इस बार 99 के फेर में फंसी है. राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी ने एक किस्सा भी सुनाया, जिस पर सत्तापक्ष के सभी सदस्य खूब हंसे.

PM Modi Jibe on Rahul Gandhi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Sansad TV)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए चुनाव नतीजों से उत्साहित कांग्रेस को आड़े हाथ लिया. पीएम मोदी ने कहा कि वर्ष 1984 के बाद देश में हुए 10 चुनावों में कांग्रेस 250 सीटों का आंकड़ा नहीं छू पाई है. इस बार कांग्रेस 99 के फेर में फंसी है.

उन्होंने कहा कि मुझे एक किस्सा याद आता है. 99 अंक लेकर एक बालक घमंड में घूम रहा था और सबको दिखाता था कि देखो कितने ज्यादा मार्क्स आए हैं. जब लोग 99 अंक सुनते थे, तो वो भी शाबाशी देते थे. जब उनके टीचर आए और कहा कि किस बात की मिठाई बांट रहे हो. ये 100 में से 99 नहीं लाया...ये तो 543 में से 99 अंक लाया है. इस पर सत्ता पक्ष के सदस्य खूब हंसे. पीएम मोदी ने आगे कहा कि अब उस बालक बुद्धि को कौन समझाए कि उसने फेल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है.

इस दौरान पीएम मोदी ने शोले फिल्म का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी ने शोले फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है. सभी को फिल्म की मौसीजी तो याद होंगी. तीसरी बार ही तो हारे हैं, मौसी मोरल विक्ट्री तो है ना. 13 राज्यों में जीरो सीटें आई हैं. अरे! मौसी 13 राज्यों में जीरो सीटें आई हैं पर हीरो तो है ना. अरे पार्टी की लुटिया तो डुबोई है, पार्टी अभी भी सांसें तो ले रही है. पीएम मोदी ने कहा कि वह कांग्रेस नेताओं से कहना चाहते हैं कि वे जनादेश को फर्जी जीत के जश्न में न दबाएं. वे ईमानदारी से जनादेश को समझने की कोशिश करें और उसे स्वीकार करें.

यह भी पढ़ें-बालक बुद्धि की सच्चाई पूरा देश जानता है, पीएम मोदी का इशारों में राहुल को करारा जवाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details