दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पीएम मोदी का महाराष्ट्र दौरा: वाशिम के मंदिर में की पूजा अर्चना, राज्य को देंगे बड़ी सौगात - Pm Modi

विधानसभा चुनाव 2024 में अब कम समय बचा है. इस वजह से केंद्र सरकार राज्य की जनता को तोहफा दे रही है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

Prime Minister Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (ANI)

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के वाशिम में संत सेवालाल महाराज और संत रामराव महाराज की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. साथ ही पोहरादेवी के जगदंबा माता मंदिर में पूजा अर्चना की. साथ ही पारंपरिक ढोल पर हाथ आजमाया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज महाराष्ट्र दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी महाराष्ट्र में 50,000 करोड़ से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसमें मुंबई की पहली अंडरग्राउंड मेट्रो लाइन 3 का पहला चरण भी शामिल है. यह परियोजना मुंबई में शहरी परिवहन प्रणाली में सुधार के लिए महत्वपूर्ण होगी.

इस उद्घाटन के बाद पीएम मोदी बीकेसी से सांताक्रूज मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो से यात्रा भी करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी आधुनिक सुविधाओं के साथ यात्रा के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिजाइन किया गया मोबाइल ऐप, मेट्रोकनेक्ट3 भी लॉन्च करेंगे. इसके साथ ही ठाणे में पीएम मोदी 32,800 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे. साथ ही वाशिम जिले के पोहरा देवी में पीएम मोदी 23,300 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे.

समारोह का समापन राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन, सीएम एकनाथ शिंदे, केंद्रीय आवास, शहरी मामलों और ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर, डीसीएम देवेंद्र फडनवीस, डीसीएम अजीत पवार और अन्य बड़े नेताओं की उपस्थिति में होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बहुप्रतीक्षित कोलाबा-बांद्रा-सीप्ज ​​मुंबई मेट्रो लाइन 3 का उद्घाटन करेंगे.

ये मुंबई की पहली पूरी तरह से अंडरग्राउंड मेट्रो लाइन का पहला चरण है. प्रधानमंत्री ठाणे में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. उसके बाद आरे जेवीएलआर से बीकेसी तक मेट्रो 3 के पहले चरण का उद्घाटन किया जाएगा. 14,120 करोड़ रुपये की परियोजना का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. मेट्रो 3 परियोजना पर आधारित एक 'कॉफी टेबल बुक' का भी उनके द्वारा अनावरण किया जाएगा.

मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक अश्विनी भिडे ने कहा, 'आज मुंबईकरों के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मेट्रो लाइन 3 का उद्घाटन करना हमारे लिए गर्व की बात है. मुंबईकरों को एक तेज- सुखद यात्रा का अनुभव होगा. मेरा मानना ​​है कि मेट्रो 3 परियोजना मुंबई के लिए एक मील का पत्थर साबित होगी.'

ये भी पढ़ें-मुंबई को पीएम मोदी की सौगात, 29,400 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन किया
Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details