दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Flight Bomb Threat: 20 से अधिक उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी, एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा गई

Bomb Threats in flights: भारतीय विमानन कंपनियों को पिछले कुछ दिनों से लगातार फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 9 hours ago

Security on High Alert: 6 IndiGo flights Among 20 Airlines Targeted by Bomb Threats
20 से अधिक उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी, एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा गई (ANI)

नई दिल्ली: विमानों में बम की धमकी के कारण देशभर में हवाई सेवा प्रभावित हो रही है. सूत्रों के अनुसार, रविवार को भारतीय विमानन कंपनियों की 20 से अधिक उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली. इनमें इंडिगो, विस्तारा, एयर इंडिया और अकासा एयर की फ्लाइट्स शामिल हैं. सूत्रों ने बताया कि जिन विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, उनमें अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी शामिल हैं.

विमानों को पिछले कुछ दिनों से लगातार मिल रही धमकियों के कारण देश भर में एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

इंडिगो एयरलाइंस को कई उड़ानों को प्रभावित करने वाली बम धमकियां मिली हैं, जिसके कारण यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई की गई है. ये धमकियां मुंबई, दिल्ली और कोझिकोड सहित प्रमुख शहरों से इस्तांबुल, दम्मम और जेद्दा जैसे अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए संचालित होने वाले मार्गों के लिए थीं. इंडिगो ने एहतियाती कदम उठाते हुए प्रभावित उड़ानों को रोक दिया है और जांच एजेंसियों के सहयोग से कड़े सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू किए हैं.

इंडिगो की छह उड़ानों को धमकी...
इंडिगो की छह उड़ानों को धमकी मिली है. इनमें जेद्दा से मुंबई के लिए उड़ान 6E 58, कोझिकोड से दम्मम के लिए उड़ान 6E 87, दिल्ली से इस्तांबुल के लिए उड़ान 6E 11, मुंबई से इस्तांबुल के लिए उड़ान 6E 17, पुणे से जोधपुर के लिए उड़ान 6E 133 और गोवा से अहमदाबाद के लिए उड़ान 6E 112 शामिल हैं.

इंडिगो ने आधिकारिक बयान में यात्रियों को हुई किसी भी असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया. एयरलाइन ने ऐसी गंभीर स्थितियों में सुरक्षा को प्राथमिकता देने की आवश्यकता पर जोर दिया. इंडिगो ने कहा, "हमारे यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है."

उन्होंने कहा कि वे संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और स्थापित दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी आवश्यक सावधानियां बरत रहे हैं. एयरलाइन के प्रवक्ता ने यात्रियों को आश्वस्त किया कि मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है, जिसमें सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विमान और सुविधाओं का गहन निरीक्षण शामिल है.

बेलगावी एयरपोर्ट को मिली बम की धमकी फर्जी
वहीं, कर्नाटक के बेलगावी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. जांच के बाद पुलिस ने कहा कि रविवार को सांबरा स्थित बेलगावी एयरपोर्ट को मिली बम की धमकी वाला ईमेल 'फर्जी' था. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, एयरपोर्ट के निदेशक एस त्यागराजन को बम की धमकी वाला ईमेल मिला था.

बेलगावी के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) रोहन जगदीश ने कहा, "बेलगावी एयरपोर्ट को धमकी से संबंधित एक फर्जी मेल मिला है. इस संबंध में मरियल पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है." उन्होंने कहा, "पूरे एयरपोर्ट की अंदर और बाहर दोनों जगह जांच की गई. कुछ नहीं मिला. ईमेल फर्जी है. भेजने वाले का पता लगाने के लिए जांच चल रही है."

यह भी पढ़ें-महंगे कपड़े-जूतों का शौकीन है लॉरेंस बिश्नोई, हर साल 35-40 लाख खर्च, कहां से आता है इतना पैसा, जानें

ABOUT THE AUTHOR

...view details