दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर: उमर शपथ ग्रहण के बाद सचिवों के साथ अपनी पहली बैठक की अध्यक्षता करेंगे

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को सीएम पद की शपथ लेने के बाद उमर अब्दुल्ला सरकार के सचिवों के साथ अपनी पहली बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 11 hours ago

National Conference leader Omar Abdullah
नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला (IANS)

श्रीनगर:नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला बुधवार को शपथ ग्रहण करेंगे. इसके बाद वह सिविल प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अपनी पहली बैठक की अध्यक्षता करेंगे. कहा जा रहा है कि वह विभागों के प्रमुखों को नई सरकार की नीतियों के बारे में उन्हें अवगत कराएंगे जिससे केंद्र शासित प्रदेश में बेरोकटोक तेजी से विकास कार्य सुनिश्चित किया जा सके.

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार उमर केंद्र शासित प्रदेश सरकार के सभी विभागों के प्रशासनिक सचिवों के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे. यह नागरिक प्रशासन के अधिकारियों के साथ उमर की पहली बैठक होगी. जीएडी द्वारा जारी आदेश में कहा गया, 'शपथ ग्रहण समारोह के बाद मुख्यमंत्री जम्मू-कश्मीर दोपहर 03:00 बजे श्रीनगर स्थित सिविल सचिवालय के मीटिंग हॉल में सभी प्रशासनिक सचिवों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे.' जीएडी के आदेश में कहा गया कि इसे देखते हुए सभी प्रशासनिक सचिव निर्धारित समय पर बैठक में शामिल हों.

उमर और उनके आठ कैबिनेट मंत्री बुधवार को सुबह 11.30 बजे श्रीनगर के एसकेआईसीसी में शपथ लेंगे. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा उन्हें गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. इस समारोह में सभी प्रमुख इंडिया ब्लॉक के नेता शामिल होंगे. प्रमुख रूप से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, एनसीपी नेता शरद गुट की नेता सुप्रिया सुले, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत कई बड़े नेताओं के इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की उम्मीद है. शपथ ग्रहण समारोह को लेक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-उमर अब्दुल्ला 16 अक्टूबर को सीएम पद की शपथ लेंगे, छह साल बाद जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन हटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details