दिल्ली

delhi

'उमर अब्दुल्ला ने अमित शाह और राम माधव से की थी मुलाकात, चाहते थे मिलकर बनाएं सरकार' - Jammu Kashmir election 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

2014 में उमर अब्दुल्ला भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाना चाहते थे और इस बाबत उन्होंने राम माधव और अमित शाह से मुलाकात भी की थी. यह दावा भाजपा नेता देवेंद्र सिंह राणा ने किया.

Omar Abdullah
उमर अब्दुल्ला (नेशनल कॉन्फ्रेंस) (ANI)

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर भाजपा के नेता देवेंद्र सिंह राणा ने नेशनल कॉन्फ्रेंस और उमर अब्दुल्ला पर तीखी टिप्पणी की है. राणा ने कहा कि 2014 में उमर अब्दुल्ला भाजपा के साथ सरकार बनाने को लेकर अमित शाह से मुलाकात की थी.

राणा ने कहा कि अब्दुल्ला सरकार बनाने को लेकर राम माधव से भी मिले थे. राणा से जब पूछा गया कि अब्दुल्ला इस बात से इनकार कर चुके हैं, तो क्या आप झूठ बोल रहे हैं. इसके जवाब में राणा ने कहा कि मैंने उनके साथ काम किया है और मैं फिर से कहना चाहता हूं कि मैं न तो पहले झूठ बोल रहा था और न ही अब झूठ बोल रहा हूं.

देवेंद्र राणा ने आगे कहा कि उमर अब्दुल्ला को सच पता है और सच ये है कि वह अमित शाह और राम माधव, दोनों से मिले थे और वे सरकार बनाने के लेकर प्रयास कर रहे थे. राणा ने कहा कि उमर अब्दुल्ला उनके बारे में क्या टिप्पणी करते हैं, इस पर वे कुछ नहीं बोलेंगे.

भाजपा नेता ने कहा कि सच यही है, जो मैंने कहा है, और अगर उमर अब्दुल्ला को लगता है कि ये सब झूठ है, तो उन्हें पहले इसका खंडन करने दें, एक बार जब वे खंडन कर देंगे, फिर मैं पूरे तथ्यों के साथ उनका जवाब दूंगा.

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2014 का परिणाम 28 दिसंबर को आया था. किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला.

पीडीपी को 28, भाजपा को 25, एनसी को 15 और कांग्रेस को 12 सीटें मिली थीं.

राज्य में राज्यपाल शासन लगाया गया.

इसके बाद पीडीपी और भाजपा के बीच बातचीत हुई. और पीडीपी प्रमुख मुफ्ती मोहम्मद सईद राज्य के सीएम बने. उनके निधन के बाद राज्य में फिर से गवर्नर शासन लगाया गया. उनका निधन जनवरी 2016 में हुआ था.

करीब तीन महीने बाद अप्रैल 2016 में महबूबा मुफ्ती राज्य की सीएम बनीं. दो साल में फिर भाजपा से उनका गठबंधन टूट गया.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को पीएम मोदी का है डर, इसलिए सीमा पर शांति : अमित शाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details