दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकवादी हमला, फायरिंग में दो मजदूरों की मौत, कई घायल

Terrorist Attack In Ganderbal: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकवादी हमले में दो गैर-स्थानीय मजदूरों की मौत हो गई.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 8 hours ago

Updated : 6 hours ago

Non-Local Labourers killed in terrorist attack in Ganderbal Jammu Kashmir Updates
जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकवादी हमला, फायरिंग में दो मजदूरों की मौत, दो घायल (ETV Bharat)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकवादी हमला हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार रात को आतंकवादियों ने स्थानीय और गैर-स्थानीय मजदूरों पर फायरिंग की, जिसमें दो की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए हैं. यह हमला सोनबर्ग में एक निर्मानाधीन टनल के पास हुआ.

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने जिले के गुंड इलाके में सुरंग के निर्माण पर काम कर रही एक निजी कंपनी के कैंप में मजदूरों पर गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए. वहीं, हमलावरों का पता लगाने के लिए पुलिस और सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है.

आंतकी हमले के संबंध में कश्मीर जोन पुलिस ने एक्स पर बताया कि गांदरबल के गगनगीर में आतंकी हमला हुआ है. सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. विस्तृत जानकारी बाद में साझा की जाएगी.

सीएम उमर ने मजदूरों की हत्या पर दुख जताया
जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आतंकी हमले में गैर-स्थानीय मजदूरों की हत्या को दुख बताया. उन्होंने इसे कायरतापूर्ण हमला करार दिया. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, सोनमर्ग क्षेत्र के गगनगीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर नीचतापूर्ण और कायरतापूर्ण हमले की बहुत दुखद खबर है.

उन्होंने बताया, मजदूर इलाके में एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना पर काम कर रहे थे. इस आतंकवादी हमले में दो लोग मारे गए हैं और 2-3 अन्य घायल हुए हैं. मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.

उन्होंने एक अन्य पोस्ट में कहा कि फिलहाल हमले में हताहतों की संख्या स्पष्ट नहीं है क्योंकि स्थानीय और गैर-स्थानीय दोनों तरह के कई मजदूर घायल हुए हैं. अधिक गंभीर रूप से घायलों को एसकेआईएमएस श्रीनगर रेफर किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वह घायलों के पूरी तरह ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं.

गडकरी ने प्रवासी मजदूरों पर हमले की निंदा की
वहीं, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गांदरबल में प्रवासी मजदूरों पर हुए आतंकी हमले की निंदा की. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि 'निर्दोष मजदूर' सोनमर्ग के गगनगीर में एक महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजना में लगे हुए थे. गडकरी ने कहा, "मैं जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग के गगनगीर में निर्दोष मजदूरों पर हुए भयानक आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं, जो महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजना में लगे हुए थे."

एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, आतंकवादी ढेर
इधर, सुरक्षा बलों ने संयुक्त अभियान में रविवार को जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एक आतंकवादी को मार गिराया. सेना की चिनार कोर ने बताया कि संयुक्त दल ने भारी हथियारों से लैस एक आतंकवादी को मार गिराया. घटनास्थल से एके राइफल, दो मैगजीन, 57 कारतूस, दो पिस्तौल, तीन पिस्तौल मैगजीन और अन्य युद्ध संबंधी सामान बरामद किए गए हैं. चिनार कोर ने कहा कि इलाके में तलाशी अभियान और कार्रवाई जारी है.

सेना ने घुसपैठ के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर उरी में एलओसी पर संयुक्त घुसपैठ विरोधी अभियान शुरू किया था. सेना ने कहा कि सतर्क सैनिकों ने संदिग्ध गतिविधि देखी और उन्हें चुनौती दी, जिसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. लेकिन सैनिकों ने भी प्रभावी ढंग से जवाब दिया.

यह भी पढ़ें-महंगे कपड़े-जूतों का शौकीन है लॉरेंस बिश्नोई, हर साल 35-40 लाख खर्च, कहां से आता है इतना पैसा, जानें

Last Updated : 6 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details