बिहार

bihar

ETV Bharat / bharat

नीतीश को BJP आज सौंप सकती है समर्थन पत्र, कोर कमेटी की बैठक खत्म, अब विधायकों के साथ मंथन

Bihar Political Crisis: बिहार में सियासी सस्पेंस के बीच बीजेपी खेला करने की पूरी तैयारी में है. अब से थोड़ी देर बाद बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. वहीं इससे पहले बीजेपी कोर कमेटी की बैठक एक निजी होटल में की गई जिसमें बिहार बीजेपी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे. सूत्रों के अनुसार बीजेपी आज ही नीतीश कुमार को अपना समर्थन पत्र सौंप सकती है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 27, 2024, 3:31 PM IST

Updated : Jan 27, 2024, 3:49 PM IST

बीजेपी कोर कमेटी की बैठक खत्म
बीजेपी कोर कमेटी की बैठक खत्म

दिलीप जायसवाल का बयान

पटना: बिहार में एक बार फिर सेनीतीश कुमार ने पाला बदलने की तैयारी कर ली है. सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव कराने के भी आसार हैं, हालांकि बीजेपी इसके लिए तैयार नहीं है. बीजेपी का मानना है कि अगर दोनों चुनाव साथ में होते हैं तो नीतीश कुमार की एंटी इंकम्बेंसी का नुकसान उठाना पड़ा सकता है. ऐसे में बीजेपी की आज शाम बैठक है लेकिन उससे पहले बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई.

बीजेपी कोर कमेटी की बैठक खत्म: एक निजी होटल में चल रही बीजेपी कोर कमेटी की बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में बीजेपी के दिग्गज मौजूद रहे. मीटिंग की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी कर रहे हैं. वहीं बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में भाग लेने बीजेपी के विधान पार्षद भी पहुंचे. बीजेपी के विधान पार्षद दिलीप जायसवाल ने साफ-साफ कहा है कि राजनीति में कहीं कोई दरवाजा किसी के लिए बंद नहीं होता है.

"आज शाम तक सब कुछ क्लियर हो जाएगा. केंद्रीय नेतृत्व जो निर्णय लेगा निश्चित तौर पर हम लोग केंद्रीय नेतृत्व के साथ रहेंगे. अभी हम कुछ नहीं कर सकते हैं कि क्या होने वाला है. लेकिन इतना जरूर कह सकते हैं कि केंद्रीय नेतृत्व ने बैठक की है." -दिलीप जायसवाल, बीजेपी विधान पार्षद

निजी होटल में जुटे बीजेपी के दिग्गज नेता:वहीं इस बैठक में अश्विनी चौबे,नित्यानंद राय,गिरिराज सिंह शामिल हुए. इसके साथ ही कोर कमेटी की बैठक में संजय जायसवाल,विजय सिन्हा, हरी सहनी, सुशील मोदी,बिहार प्रभारी विनोद तावड़े सहित कई बड़े लीडक मौजूद रहे. इस बैठक से मीडिया को दूर रखा गया था.

नेता प्रतिपक्ष का बयान: बिहार की राजनीतिक स्थिति पर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा, "हमारा नेतृत्व सामूहिक और सक्षम नेतृत्व है और राष्ट्र हित में ही निर्णय लेते हैं और लोग उनके निर्णय का स्वागत करते हैं. भाजपा का हर कार्यकर्ता एक सैनिक के रूप में कमांडर के आदेश को मानता है."

बीजेपी सौंप सकती है समर्थन पत्र: वहीं बीजेपी ने पहले ही अपने विधायकों को पटना में रहने का निर्देश दिया है और अब से थोड़ी देर में विधायक दल की बैठक होनी है. इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. साथ ही सूत्रों के हवाले से ये भी खबर है कि बीजेपी अपने विधायकों से समर्थन पत्र पर हस्ताक्षर कराकर उसे आज ही नीतीश कुमार को सौंप देगी.

अश्विनी चौबे संग नजर आए नीतीश:बिहार में सियासी परिवर्तन की बयार चल रही है इस बीच अश्विनी चौबे और नीतीश कुमार के साथ दिखने ने उस हवा को तूफान में बदल दिया है. बक्सर के ब्रह्मपुर में दूसरे चरण के विकास कार्यों का शिलान्यास करने पहुंचे नीतीश के साथ केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे भी दिखे. इसके बाद से नीतीश कुमार की बीजेपी में एंट्री की खबरों को और बल मिला है.

इसे भी पढ़ें-

आरजेडी विधानमंडल दल की मीटिंग जारी, बैठक में शामिल होने वाले सभी नेताओं के मोबाइल फोन रखवाए गए बाहर

पटना में बीजेपी ने बुलाई विधायक दल की बैठक, सुशील मोदी ने नीतीश कुमार को लेकर दिए बड़े संकेत

जीतन राम मांझी से अचानक मिलने पहुंचे सम्राट चौधरी, क्या बन गई बात?

'बिहार को लेकर चिंतित हूं' शाह-नड्डा से मुलाकात के बाद बोले चिराग पासवान

Last Updated : Jan 27, 2024, 3:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details