उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नीता अंबानी ने काशी विश्वनाथ को बेटे की शादी का दिया निमंत्रण, 1.51 करोड़ किए दान, मां अन्नपूर्णा को भी एक करोड़ का चढ़ावा - nita ambani in kashi vishwanath

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 25, 2024, 7:24 AM IST

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अपने बेटे अनंत अंबानी की शादी (Kashi Vishwanath Temple) का कार्ड बाबा विश्वनाथ को देने सोमवार की शाम वाराणसी पहुंचीं. कार्ड के साथ ही बाबा को 1.51 करोड़ का चढ़ावा भी चढ़ाया.

अनंत-राधिका की शादी का कार्ड बाबा विश्वनाथ लेकर पहुंचीं नीता अंबानी
अनंत-राधिका की शादी का कार्ड बाबा विश्वनाथ लेकर पहुंचीं नीता अंबानी (फोटो क्रेडिट : Etv Bharat)

अनंत-राधिका की शादी का कार्ड बाबा विश्वनाथ लेकर पहुंचीं नीता अंबानी (वीडियो क्रेडिट : ETV bharat)

वाराणसी : रिलायंस ग्रुप के अध्यक्ष और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी 12 जुलाई को राधिका मर्चेंट के साथ होने जा रही है. यह शादी अब तक की हुई वीआईपी और सेलिब्रिटीज की शादी में सबसे बेहद खास शादी होगी, क्योंकि प्री वेडिंग में ही अंबानी परिवार ने जिस तरह से सेलिब्रिटीज और इंटरनेशनल लेवल के बड़े सिलेब्रिटीज को अपने आयोजन में जुटाया वह चर्चा का विषय बना रहा. अब अंबानी परिवार की बहू राधिका के घर आने से पहले तैयारी तेज हो गई है.

बाबा विश्वनाथ मंदिर में नीता अंबानी (फोटो क्रेडिट : ETV bharat)

वाराणसी पहुंचीं अनंत अंबानी की मां और मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने बाबा विश्वनाथ को कार्ड अर्पित किया है. यह वही कार्ड है जो कुछ दिन पहले वायरल था. जो कार्ड वायरल था वह तो इसका एक पन्ना मात्र था, पूरा कार्ड अपने आप में बेहद खास है. श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन के बाद नीता अंबानी ने माता विशालाक्षी शक्ति पीठ एवं मां अन्नपूर्णा मंदिर में भी शादी का निमंत्रण पत्र माता के चरणों में अर्पित किया. अंबानी परिवार द्वारा दान स्वरूप श्री काशी विश्वनाथ धाम में एक करोड़ 51 लाख तथा माता अन्नपूर्णा मंदिर में एक करोड़ रुपए की धनराशि भेंट की गई.

बाबा विश्वनाथ मंदिर पहुंचीं नीता अंबानी (फोटो क्रेडिट : ETV bharat)

नीता अंबानी ने बाबा विश्वनाथ के चरणों में अनंत अंबानी और राधिका की शादी का जो कार्ड अर्पित किया है वह बेहद खास है. बाबा विश्वनाथ को अर्पित होने वाला कार्ड चारों तरफ से सोने से कवर्ड है. कुछ दिन पहले इस कार्ड की तस्वीर वायरल हुई थी जो कार्ड का सिर्फ एक हिस्सा माना जा रहा था. इस कार्ड में मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, ईशा अंबानी से लेकर श्लोका अंबानी और परिवार के अन्य सदस्यों का नाम और 12 जुलाई से पहले शुरू होने वाले तीन दिनों के आयोजन का पूरा शेड्यूल मौजूद है.

नीता अंबानी ने की पूजा अर्चना (फोटो क्रेडिट : ETV bharat)



अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के कार्ड की बात करें तो 12 जुलाई से शुरू होने वाला आयोजन 14 जुलाई तक चलने वाला है. कार्ड में लिखित डिटेल के मुताबिक, 12 जुलाई को विवाह सेरेमनी की शुरुआत होगी और इसके बाद इंडियन ट्रेडिशनल ड्रेस कोड के साथ 13 जुलाई को आशीर्वाद सेरेमनी का कार्यक्रम रखा गया है. इसमें इंडियन फॉर्मल ड्रेस कोड रहेगा. 14 जुलाई को मेहमानों को इंडियन ड्रेस कोड के साथ एक अलग ही आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा.


नीता अंबानी की तरफ से बाबा विश्वनाथ को जो कार्ड अर्पित किया गया है वह दो हिस्सों में है. एक हिस्से में कार्ड की पूरी डिटेल उपलब्ध है. जबकि, दूसरे हिस्से में माता अन्नपूर्णा, माता दुर्गा शंकर, पार्वती, गणेश और राधा कृष्ण की छोटी-छोटी मूर्तियां हैं, जो गोल्ड प्लेटेड हैं. नीता अंबानी सोमवार को एक बड़े से कार्टन में निमंत्रण पत्र के साथ बहुत सी चीज लेकर पहुंचीं. विश्वनाथ मंदिर के सूत्रों का कहना है कि मंदिर में पहुंचीं नीता अंबानी ने बाबा विश्वनाथ को जो कार्ड अर्पित किया है वह अपने आप में बेहद खास है.


मंदिरों में जो कार्ड अर्पित किया गया है, उसमें मौजूद स्वर्ण मूर्तियों में ओम नमः शिवाय के जाप का भी उच्चारण हो रहा था. कार्ड एक बड़े से फ्रेम में था. फ्रेम को खोलने के साथ ही उसमें एलइडी लाइट जल रही थी. कार्ड के ऊपर माता पार्वती, भगवान शंकर, भगवान गणेश, माता अन्नपूर्णा और राधा कृष्ण की एक गोल्डन स्केच के साथ ही शादी के तीन दिन के अलग-अलग डिटेल पन्ने भी थे. जिसमें 12 से 14 जुलाई तक की पूरी डिटेल मौजूद है. इसके अलावा नीता अंबानी ने बाबा विश्वनाथ के चरणों में श्री काशी विश्वनाथ के नाम से एक चेक भी अर्पित किया है. जिसमें रकम कितनी है यह स्पष्ट नहीं है.

यह भी पढ़ें : काशी में नीता अंबानी; बाबा विश्वनाथ को दिया बेटे अनंत और राधिका की शादी का निमंत्रण पत्र, दुनिया भर में है इस शादी के चर्चे - Nita Ambani in Varanasi

यह भी पढ़ें : अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की दूसरी प्री वेडिंग आज शुरू, जानें क्या है खास - Anant Radhika second pre wedding

ABOUT THE AUTHOR

...view details