दिल्ली

delhi

यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी सांसद प्रज्वल रेवन्ना का ऐलान, '31 मई को SIT के सामने आऊंगा' - Prajwal Revanna Case

By PTI

Published : May 27, 2024, 5:31 PM IST

Updated : May 27, 2024, 6:46 PM IST

कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं और उनके खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है. अब प्रज्वल रेवन्ना ने एक वीडियो संदेश जारी कर जानकारी दी है कि वह 31 मई की सुबह 10 बजे एसआईटी के समक्ष पेश होंगे.

Hassan MP Prajwal Revanna
हासन सांसद प्रज्वल रेवन्ना (फोटो - IANS Photo)

बेंगलुरु: देश छोड़ने के ठीक एक महीने बाद, कई महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने कहा है कि वह 31 मई को उनके खिलाफ मामलों की जांच कर रही विशेष जांच टीम के सामने पेश होंगे. प्रज्वल ने कन्नड़ टीवी चैनल एशियानेट सुवर्णा न्यूज पर प्रसारित एक वीडियो बयान में इसकी जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि 'मैं व्यक्तिगत रूप से शुक्रवार, 31 मई को सुबह 10 बजे एसआईटी के सामने आऊंगा और जांच में सहयोग करूंगा और इस पर (आरोपों पर) जवाब दूंगा. मुझे अदालत पर भरोसा है और मुझे विश्वास है कि मैं अदालत के माध्यम से झूठे मामलों से बाहर आऊंगा.'

इस मामले पर जद (एस) या निलंबित पार्टी सांसद के परिवार की ओर से तत्काल कोई स्वतंत्र पुष्टि नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि 'भगवान, लोगों और परिवार का आशीर्वाद मुझ पर बना रहे. मैं निश्चित रूप से 31 मई, शुक्रवार को एसआईटी के सामने आऊंगा. आने के बाद मैं यह सब खत्म करने की कोशिश करूंगा. मुझ पर विश्वास रखें.'

जद (एस) के मुखिया और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और हासन लोकसभा क्षेत्र से एनडीए उम्मीदवार 33 वर्षीय प्रज्वल पर महिलाओं के साथ यौन दुर्व्यवहार के कई आरोप हैं. कथित तौर पर प्रज्वल हसन के मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को जर्मनी के लिए रवाना हो गए और अभी भी फरार हैं.

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के माध्यम से एसआईटी के अनुरोध के बाद, इंटरपोल द्वारा उनके ठिकाने के बारे में जानकारी मांगने वाला एक 'ब्लू कॉर्नर नोटिस' पहले ही जारी किया जा चुका है. निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए एक विशेष अदालत ने एसआईटी द्वारा दायर एक आवेदन के बाद 18 मई को प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया. कांग्रेस के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार ने केंद्र से उनका राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने का आग्रह किया है.

Last Updated : May 27, 2024, 6:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details